---विज्ञापन---

बजाज लॉन्च करेगी 6 नई CNG बाइक्स, पहला मॉडल अगले महीने होगा लॉन्च

बजाज ऑटो 5-6 CNG बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है जिनमें 3 मॉडल इस साल तक और बाकी बचे मॉडल अगले आल की शुरूआत में लॉन्च किये जा सकते हैं।

Edited By : Bani Kalra | Updated: May 6, 2024 14:59
Share :
CNG bajaj bike
CNG bajaj bike

Bajaj CNG Bikes: हर महीने 20 हजार CNG बाइक्स बेचने का टारगेट लेकर चलने वाली टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो 18 जून को अपनी पहली  CNG बाइक लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो 5-6 CNG बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है जिनमें 3 मॉडल इस साल के अंत तक और बाकी बचे मॉडल अगले आल की शुरूआत में लॉन्च किये जा सकते हैं।

CNG बाइक्स पूरी तरह से नए नाम के साथ आयेंगी। यानी मौजूदा मॉडल में CNG किट को इंस्टाल नहीं किया जाएगा। बजाज की नई CNG बाइक्स को कई बार टेस्टिग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, लेकिन डिजाइन को लेकर बहुत ज्यादा खुलासा नही हो पाया है।

एंट्री लेवल सेगमेंट में नहीं आयेंगी CNG बाइक्स

कंपनी के मुताबिक 70 हजार में आपको एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल रहा है जोकि किफायती है लेकिन CNG बाइक सस्ती नहीं होगी। यानी CNG बाइक्स एंट्री लेवल सेगमेंट में नहीं आयेंगी।

CNG बाइक में डिस्क ब्रेक, लंबी सीट, अलॉय व्हील्स देख सकते हैं और पूरी तरह से डिजिटल क्लस्टर, सिंगल-चैनल एबीएस को भी शामिल किये जाने की संभावना है। लॉन्च से पहले ही बाजार में CNG बाइक्स को लेकर माहौल बना हुआ है। कंपनी के मुताबिक भारत में CNG बाइक्स का बाजार काफी बड़ा होने वाला है।

यह भी पढ़ें:  TVS अपाचे की जगह लोगों ने जमकर खरीदी ये पावरफुल बाइक,बन गई No.1

सबसे पावरफुल Pulsar NS400Z हुई लॉन्च

बजाज ऑटो ने हाल ही में अपनी सबसे पावरफुल Pulsar NS400Z को लॉन्च किया है जिसकी एक्स-शो रूम कीमत 1.85 लाख रुपये है। बाइक में 373.27cc इंजन लगा है जो 40 PS की पावर और 35 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

खास बात ये है कि इस इंजन में 6 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।सेफ्टी के लिए बाइक के फ्रंट में 320mm डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm डिस्क ब्रेक दिए गये हैं। इस बाइक में 17 इंच के Tubeless टायर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: 8 सीटर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा भारत में हुई लॉन्च, अब मिलेंगे 14 नए फीचर्स

First published on: May 06, 2024 02:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें