Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन 7 राशि वालों की लगेगी जबरदस्त लॉटरी, धन-दौलत से भर जाएगा खजाना

Weekly Horoscope (25 September to 01 October): ज्योतिष शास्त्र में राशिफल का खास महत्व है। ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के स्थान परिवर्तन को ध्यान में रखते हुए ज्योतिष शास्त्र के विद्वान राशिफल का निर्माण करते हैं। राशिफल के जरिए कोई भी जातक यह पता लगा सकता है कि उसके लिए आने वाला समय कैसा […]

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Sep 24, 2023 22:39
Share :
Weekly Horoscope
Weekly Horoscope

Weekly Horoscope (25 September to 01 October): ज्योतिष शास्त्र में राशिफल का खास महत्व है। ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के स्थान परिवर्तन को ध्यान में रखते हुए ज्योतिष शास्त्र के विद्वान राशिफल का निर्माण करते हैं। राशिफल के जरिए कोई भी जातक यह पता लगा सकता है कि उसके लिए आने वाला समय कैसा रहने वाला है। वहीं साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope 25 September to 01 October) से पूरे सात दिनों के घटनाक्रम की जानकारी मिलती है। आइए ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (25 सितंबर से 01 अक्टूबर 2023)।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि पुरानी समस्याओं का समाधान होगा। कोई महत्वपूर्ण रुका हुआ कार्य पूरा होगा। विद्यार्थियों का मन लगातार मेहनत पर केंद्रित हो सकता है। अविवाहितों के विवाह तय होने का समय आ गया है। घरेलू समस्याओं को सुलझाने पर ध्यान देंगे। शिक्षा प्रतियोगिताओं में प्रयास तेज होंगे। इस सप्ताह अचानक शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। काफी समय से अटका हुआ कोई महत्वपूर्ण कार्य सुलझने की उम्मीद है। आय के साधन सुलभ होंगे। इस सप्ताह किसी महत्वपूर्ण कार्य में रुकावट आने से आप परेशान रहेंगे। पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी लेकिन बदनामी और चुगली से बचें। आपका आलोचनात्मक स्वभाव रिश्तों में भावनात्मक आदान-प्रदान को कम कर सकता है।
शिवलिंग पर जल चढ़ाये।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि शुभ भावनाओं के साथ नये उत्साह का संचार होगा। अच्छी योजनाएँ सफलता दिलाएँगी। पुरानी सभी समस्याएं सुलझ जाएंगी. कोई लंबी दूरी की यात्रा संभव है। कुछ महत्वपूर्ण सफलताओं के प्रति आशान्वित रहेंगे। रोजगार में व्यस्तता के कारण निजी जरूरतों के लिए समय की कमी आड़े आएगी। इस सप्ताह शासन सत्ता पर पकड़ मजबूत रहेगी। कार्यक्षेत्र में आप अपनी बौद्धिक क्षमता का लाभ उठा सकते हैं। इस हफ्ते किसी जरूरी काम से यात्रा करने में परेशानी हो सकती है। चापलूस स्वभाव के लोगों से निकटता आपके लिए हानिकारक हो सकती है।
सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक क्षेत्र में नई योजनाओं के क्रियान्वयन से प्रगति संभव है। उच्च पदस्थ लोगों से निकटता प्रगति की ओर ले जाएगी। राजनेताओं की सक्रियता बढ़ेगी। नौकरी में बड़े बदलाव का समय है. आकस्मिक यात्रा से लाभ होगा। शिक्षा प्रतियोगिता में उचित परिश्रम पर ध्यान दिया जा सकता है। इस सप्ताह आध्यात्मिक आस्था बढ़ेगी। किसी नये व्यवसाय के प्रति आकर्षण बढ़ सकता है। आवेश में लिये गये निर्णय से हानि संभव है। परिवार में ख़राब स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। इस सप्ताह नए व्यापारिक संबंध प्रगाढ़ हो सकते हैं। अपनी रचनात्मकता के कारण लोकप्रिय होंगे। नौकरी का माहौल सुखद रहेगा।
पिली वस्तु का दान करें।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आजीविका के क्षेत्र में कड़ी मेहनत से लाभ हो सकता है। सामाजिक कार्यों में निर्वहन से लोकप्रियता में वृद्धि होगी। घरेलू माहौल में भावनात्मक असंतोष संभव है। नये कार्यों में रुचि रहेगी। सरकारी कर्मचारियों को नौकरी में स्थितियों में कुछ बदलाव से सुखद नतीजे मिल सकते हैं। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां संभव हैं। बढ़ती जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए संसाधनों की उचित व्यवस्था को लेकर मन चिंतित रहेगा। परिवार में किसी संभ्रांत व्यक्ति को रोग संभावित हो सकता है। इस सप्ताह आपको प्रयासरत क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। रोजगार के प्रयास सार्थक होंगे।
हनुमान जी की पूजा करें।

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं जिम्मेदारियां बढ़ने से मन पर समय पर काम पूरा करने का दबाव रहेगा। राजनेताओं को कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध न करें। इस सप्ताह आर्थिक मजबूती के लिए मन नई योजनाओं पर केंद्रित रहेगा। ग्रह अनुकूलता का लाभ विद्यार्थियों को मिल सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आपका व्यवहार आपके करीबी रिश्तों में गहराई लाएगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियाँ मन को प्रसन्न कर सकती हैं। सामाजिक निर्वहन संबंधी व्यस्तता रह सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी प्रतिभा निखर सकती है। जीवनसाथी का स्नेह आपको मिल सकता है।
गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आकस्मिक लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। विषम परिस्थितियों में धैर्य से काम लें। कुछ आर्थिक परेशानियां आपको परेशान करेंगी। अचानक कोई अच्छी खबर मन को प्रसन्न कर सकती है। इस सप्ताह सरकारी कर्मचारियों के स्थानांतरण की प्रबल संभावना है। नए व्यवसाय में निवेश करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें। सरकारी कर्मचारियों के लिए यह समय व्यस्तता भरा हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभकारी रहेगी। कर्जदारों के साथ कुछ बहस संभव है। इस सप्ताह नकारात्मक आशंकाओं से घिरा मन ईश्वर की शरण में लगेगा। इस सप्ताह आलस्य आपको महत्वपूर्ण लाभ से वंचित कर सकता है।
हनुमान चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि मन प्रगतिशील विचारों से प्रभावित हो सकता है। कार्यस्थल पर विरोधियों की सक्रियता से सावधान रहें और यह समय जीवन में बड़े बदलाव का है। किसी नये कार्य में रुचि से उत्साहित रहेंगे। सरकारी कर्मचारियों के लिए नौकरी का माहौल इस सप्ताह थोड़ा अप्रिय रह सकता है। घर में जिम्मेदार व्यवहार की सराहना करेंगे। महत्वपूर्ण क्षेत्रों में ठीक से कार्य न कर पाने के कारण आपका मन काफी चिंतित रह सकता है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। कुछ अजीब इच्छाएं मन पर प्रभाव डाल सकती हैं और इस सप्ताह कल्पनाओं में जीना बंद कर भौतिक जगत की ओर आगे बढ़ें।
भगवान गणेशजी की आराधना करें।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि प्रयासरत क्षेत्रों में इच्छित सफलता का आभास होगा। कुछ नए संदेह पुराने रिश्तों में कड़वाहट पैदा कर सकते हैं। अत्यधिक भागदौड़ के कारण मन परेशान रह सकता है। इस सप्ताह आय और व्यय के बीच संतुलन बनाकर रखना आपके लिए सही रहेगा। कोई भी काम जल्दबाजी में न करें, अन्यथा गलतियां होने की संभावना रहेगी। अपने किशोर व्यवहार पर नियंत्रण रखें क्योंकि यह कार्यस्थल पर आपकी छवि पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। इस सप्ताह उच्च स्तरीय लोगों से निकटता आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है। स्वजनों एवं निकट संबंधियों का स्नेह मिलने से प्रसन्नता एवं उत्साह की अनुभूति होगी। लंबी दूरी की यात्रा की योजना बन सकती है। जीवनसाथी का भावनात्मक स्नेह आपको ऊर्जावान बनाएगा।
योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि एक साथ बहुत सारी जिम्मेदारियां दिमाग पर बोझ डाल सकती हैं। सामाजिक और मांगलिक कार्यों में मन लग सकता है। अपने आशंकित मन को पूर्वाग्रह से वश में करके अच्छे अवसरों का लाभ उठायें। इस सप्ताह आप किसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के कुशल निर्वहन को लेकर चिंतित रहेंगे। माता का सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह लाभ के अच्छे अवसर मिलने से आपका मन प्रसन्न हो सकता है। नियोजित कार्यप्रणाली आय व्यय में असंतुलन पैदा करेगी। इस सप्ताह गतिविधियों से प्रगति संभव है। इस सप्ताह आप उत्साहपूर्वक नई व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित करने का प्रयास कर सकते हैं। राजनीतिज्ञों के साथ उच्चस्तरीय लोगों का सहयोग मिलेगा।
पीपल के वृक्ष के निचे दिया जलाये।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रयासों में रुकावट के कारण दांपत्य जीवन में परेशानी संभव है। इस सप्ताह घर में शुभ आयोजन संभव है। संवेदनशीलता और क्रोध पर नियंत्रण रखें. कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी और प्रतिभा के रत्न बिखरेंगे। नई जिम्मेदारियां बढ़ने से उनकी पूर्ति को लेकर मन चिंतित हो सकता है। सामाजिक और व्यावसायिक संपर्क बढ़ेंगे। धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ेगी। इस सप्ताह संवेदनशील स्थिति में बचकाना स्वभाव छवि पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। उसे ठीक करो। नौकरी में सहकर्मियों और वरिष्ठों से अनबन संभव है. शिक्षा प्रतियोगिता में प्रयास फलीभूत होंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में व्यय संभव है। कुछ महत्वपूर्ण पारिवारिक दायित्व पूरे हो सकते हैं।
भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि अच्छे विचारों से प्रतिभाओं को उजागर कर सकेंगे। राजनीतिज्ञों के लिए समय अनुकूल रहेगा। अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें। कुछ अप्रिय बातें आपके रिश्ते में कड़वाहट पैदा कर सकती हैं। नौकरी के क्षेत्र में लगातार की जा रही मेहनत आपको चिंतित रखेगी। इस सप्ताह प्रयासरत क्षेत्रों में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अत्यधिक मेहनत के कारण आलस्य संभव है। मन भौतिक सुख-सुविधाओं के संग्रह में व्यस्त रह सकता है। इस सप्ताह आपकी वाकपटुता और कार्यकुशलता के कारण आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। उच्च स्तरीय संबंधों का लाभ मिलेगा। राजनीतिज्ञों के लिए समय विशेष लाभकारी हो सकता है। माता-पिता का भावनात्मक सहयोग उत्साह बढ़ा सकता है।
भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह नैतिकता और अनैतिकता के बीच मन भौतिक परिवेश के साथ तालमेल नहीं बिठा पाएगा। महत्वपूर्ण कार्यों की पूर्ति में तुच्छता बाधक बनेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं की पूर्ति में व्यय संभव है। कुछ आर्थिक परेशानियां मन को परेशान करेंगी। बेहतर होगा कि अतीत को भुला दिया जाए क्योंकि इससे रिश्ते मधुर होंगे। किसी भी निराशा या हीन भावना के कारण रिश्तों को लेकर कड़वाहट पैदा न करें। परिवार में कुछ बातें मन को भावनात्मक पीड़ा पहुंचाएंगी। इस सप्ताह आपको किसी नजदीकी रिश्तेदार से मानसिक कष्ट हो सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता में कुछ चिंताएं काम कर सकती हैं। सरकार से जुड़े लोगों को इस हफ्ते लाभ के अवसर मिल सकते हैं और किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए किया गया प्रयास सार्थक हो सकता है।
जरूरतमंद लोगो की मदद करें।

First published on: Sep 24, 2023 07:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें