---विज्ञापन---

Saptahik Rashifal, 31 july to 6 August 2023: मेष से लेकर मीन तक 12 राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? जानें

Saptahik Rashifal, 31 july to 6 August 2023: अगस्त का पहला सप्ताह जातकों के लिए कैसा रहेगा? किन राशि वालों को जॉब के अवसर मिल सकते हैं? किन्हें आर्थिक फायदा होगा? लव लाइफ कैसी रहेगी? व्यवसाय में मुनाफा होगा या नुकसान? ऐसे ही कई और सवाल आपके जेहन में हो सकते हैं। यहां ज्योतिषीय आधार […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Jul 30, 2023 16:27
Share :
Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal, 31 july to 6 August 2023: अगस्त का पहला सप्ताह जातकों के लिए कैसा रहेगा? किन राशि वालों को जॉब के अवसर मिल सकते हैं? किन्हें आर्थिक फायदा होगा? लव लाइफ कैसी रहेगी? व्यवसाय में मुनाफा होगा या नुकसान? ऐसे ही कई और सवाल आपके जेहन में हो सकते हैं। यहां ज्योतिषीय आधार पर पेश है साप्ताहिक राशिफल।

यह साप्ताहिक राशिफल लग्न और चंद्रमा दोनों पर आधारित है। जिन जातकों को अपना लगन पता नहीं हो, तो ऐसे जातक अपनी नाम राशि यानी चंद्र राशि के अनुसार अपना राशिफल जान सकते हैं।

इस सप्ताह (Saptahik Rashifal) कुंडली में ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार रहेगी। राहु-गुरु की युति मेष राशि में बनी हुई है। कर्क में सूर्य। सिंह राशि में बुध- शुक्र- मंगल। तुला में केतु। इसके अलावा शनि कुंभ राशि में बैठे हुए हैं। इस सप्ताह चन्द्रमा का गोचर मकर, कुंभ और मीन राशि में रहेगा। वर्षा ऋतु तथा सूर्य दक्षिणायन रहेगा।

ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया से जानिए साप्ताहिक राशिफल।

मेष (Scorpio weekly horoscope)

मेष राशि के जातकों के लिए व्यापार-व्यवसाय में लाभ की बजाय नुकसान के योग बन रहे हैं। विदेश से फायदा हो सकता है। विनियोग और विदेशी व्यापार से फायदा बढ़ेगा। जातक के संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने में परेशानी होगी। प्यार और प्रेम प्रसंग में कोई दिक्कत नहीं है। यात्रा के योग बन रहे हैं। घर में नया वाहन आ सकता है। सूर्य को नियमित अर्द्ध दें।

वृषभ (Scorpio weekly horoscope)

वृषभ राशि वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा। लाभ के योग बने हुए हैं। जातकों को निवेश तथा पार्टनरशिप से भी फायदा होगा। विदेशी व्यापार से लाभ हो सकता है। जातक को खर्च करने की आदत पर अंकुश लगाना होगा अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना भी करना पद सकता है। संतान को लेकर चिंता रहेगी। प्यार तथा प्रेम प्रसंग में भी सफल नहीं रहेंगे। जातक का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है।

मिथुन (Gemini weekly horoscope)

मिथुन राशि वालों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा। घर में खुशहाली का वातावरण रहेगा। विदेश से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जो जातक विदेशी व्यापार से जुड़े हैं, उनके लिए यह सप्ताह शानदार रहेगा। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। प्यार के मामले में ये सप्ताह थोड़ा सतर्क रहने का है। हेल्थ का पाया भी कमजोर रह सकता है। भगवान गणेश को हर बुधवार दूर्वा चढ़ाएं।

कर्क (Cancer weekly horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के व्यापार में समस्याएं आ सकती हैं। नुकसान के प्रबल योग बन रहे हैं। इस राशि के जातक इस सप्ताह चारो तरफ से परेशानियों से घिरे रहेंगे। मन खिन्न रहेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। मान- सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। निवेश करने से पहले सौ बार सोच लें। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। दुर्घटना के योग हैं। वाहन सावधानी से चलाएं। दंपति जीवन में खुशियां आएंगी। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलने योग हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। चंद्रमा की चीज़ों का दान करना अच्छा रहेगा।

सिंह (Leo weekly horoscope)

सिंह राशि के जातकों के व्यवसाय में अड़चनें आ सकती हैं। विदेश से सफलता के योग हैं। जिन जातकों का विदेश में व्यापार है, उनके लिए समय अनुकूल है। साझेदारी के काम में लाभ के योग हैं। नौकरी करने वाले जातकों के अच्छा समय हैं। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। निवेश से फायदा हो सकता है। घर में सुख शांति का अभाव रहेगा। संतान के लिए समय फलदायी रहेगा। प्रेम प्रसंग के लिए समय अनुकूल है। हेल्थ का ध्यान रखें। सूर्य उपासना करें।

कन्या (Leo weekly horoscope)

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। व्यापार तथा व्यवसाय में लाभ के योग हैं। साझेदारी में फायदे के योग हैं। किसी महिला साथी का सहयोग मिल सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। संतान के लिए समय अनुकूल है। प्रेम-प्रसंग में सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सरकारी नौकरी वालों को प्रमोशन के बन रहे हैं। अपने पास हमेशा हरा पेन या रूमाल जरूर रखें।

तुला (Libra weekly horoscope)

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। कहीं सफलता तो कहीं नुकसान के योग बन रहे हैं। व्यवसाय में मंदी के योग हैं। जातकों को विदेशी व्यापार तथा निवेश से लाभ हो सकता है। लंबी यात्रा के योग हैं। गाड़ी संभलकर चलाएं। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। प्रेम-प्रसंग बढ़िया चलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। माँ दुर्गा की उपासना करें।

वृश्चिक (Scorpio weekly horoscope)

वृश्चिक राशि वाले जातकों का व्यापार और व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा। घर में महिला का सहयोग और विदेशी व्यापार भी बढ़ेगा। विनियोग से फायदा होगा। भाई-बंधुओं के बीच प्रेम बढ़ेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। नए वाहन का योग बन रहा है। संतान की तरफ से ख़ुशी मिल सकती है। प्रेम प्रसंग में अड़चने रहेंगी। हेल्थ का ध्यान रखना होगा।

धनु (Sagittarius weekly horoscope)

धनु राशि के जातकों व्यापार और व्यवसाय सामान्य चलेग। इस सप्ताह निवेश से लाभ के योग हैं। रिश्तों में नई ताजगी आ सकती है। धार्मिक यात्रा के योग हैं। घर में सुख शांति रहेगी। ड़ोसियों सा संबंध मधुर रहेंगे। संतान पक्ष से निराशा मिल सकती है। प्यार में धोखा के योग बन रहे हैं। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। गुरु की कृपा पाने के लिए पीली वस्तुओं का दान कर सकते हैं।

मकर (Sagittarius weekly horoscope)

मकर राशि के जातकों के लिए अगस्त का पहला सप्ताह हर तरह से अच्छा रह सकता है। व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा। पार्टनरशिप और विदेश से भी लाभ के योग हैं। घर में खुशहाली रहेगी। संतान को सफलता मिलने के योग हैं। प्यार के लिए अच्छा समय है। वैवाहिक जीवन में खुशहाली रहेगी। स्वास्थ्य थोड़ा नरम रह सकती है। हर शनिवार को पीपल के नीचे तिली के तेल का दीपक जलाएं।

कुंभ (Aquarius weekly horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों को बिज़नेस में अच्छा मुनाफा मिल सकता है। लाभ के प्रबल योग बने हुए हैं, फायदा उठा सकते हैं। हालांकि उतार-चढ़ाव की स्थिति भी रहेगी। निवेश से फायदा होगा। पार्टनरशिप से नुकसान के योग हैं। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। प्यार-रोमांस के लिए समय उत्तम है। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces weekly horoscope)

मीन राशि वालों के लिए 30 अक्टूबर तक का समय काफी संभलकर चलने का है। नौकरी करने वालों की स्थिति सामान्य रहेगी। व्यापार-व्यवसाय में घाटा होने का योग बन रहा है। शांत रहें और उतार-चढ़ाव को समझ कर कोई फैसला लें। शत्रु हावी होने का प्रयास करेंगे। सावधान रहें। तोलमोल के बोलें। अन्यथा अपमान हो सकता। प्रेम प्रसंग के लिए समय उत्तम है। इस सप्ताह जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले प्लानिंग और संयम बनाकर काम करेंगे, तो प्रमोशन भी हो सकता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Jul 30, 2023 04:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें