Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Vastu Tips: बाथरूम में रखी बाल्टी रातों-रात बदल सकती है आपकी किस्मत, जानें कैसे?

Vastu के अनुसार बाथरूम में रखी बाल्टी किसी भी व्यक्ति के लिए लकी साबित हो सकती है। आखिर बाथरूम में रखी बाल्टी किसी के लिए शुभ कैसे हो सकती है ? जानें

Vastu Tips: सामुद्रिक शास्त्र यानी वास्तु (Vastu) के अनुसार बाथरूम (Bathroom) से जुड़ी ढेरों मान्यताएं हैं, जिनका यदि सही तरीके से पालन किया जाए, तो जीवन में आने वाली बहुत से मुसीबतों से छुटकारा पाया जा सकता है। बाथरूम में तो वैसे बहुत सी चीजें रखी होती हैं, उन्हीं में से एक बाल्टी (Bucket) है।

जी हां, वास्तु (Vastu) के अनुसार बाथरूम में रखी बाल्टी किसी भी व्यक्ति के लिए लकी साबित हो सकती है। वैसे तो नहाने को लेकर भी नियम है। मसलन, नहाने के दौरान व्यक्ति को सबसे पहले किस अंग में पानी डालना चाहिए। मान्यता है कि कभी सबसे पहले सिर पर पानी नहीं डालना चाहिए। इसकी पुष्टि विज्ञान कर चुका है।

अभी पढ़ें Numerology Horoscope 23rd September 2022: पार्टनर के साथ खत्म होगा इनका झगड़ा, सभी मूलांक वाले यहां जानें आज का अपना अपना राशिफल

Vastu Tips: नहाने का सही तरीका क्या है ?

असल में हमारे शरीर के अंगों में सिर ही एक ऐसा अंग है, जो सबसे ज्यादा गर्म होता है, इसी वजह से कभी भी सबसे पहले सिर पर पानी नहीं डालना चाहिए। इससे स्ट्रोक व दिल का दौरा पड़ने की सम्भावना रहती है। सबसे पहले पानी नाभि में डालना चाहिए, फिर पैरों पर, उसके बाद दोनों कन्धों में। इसके बाद सिर से स्नान करना सही होता है।

Vastu Tips: कोई भी खाली चीज़ शुभ नहीं होती

अब बात करते हैं बाल्टी की। आपके जेहन में ये सवाल घूम रहा होगा कि आखिर बाथरूम में रखी बाल्टी (Bathroom Bucket) किसी के लिए शुभ कैसे हो सकती है ? तो ये मान लीजिये कि कोई भी खाली चीज़ शुभ नहीं होती। उसका भरा होना ही शुभ होता है। बाथरूम की बाल्टी का खाली होना भी अशुभ हो सकता है। मतलब कभी भी बाथरूम में रखी बाल्टी को खली नहीं छोड़ें।

अभी पढ़ें Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को जरूर करें ये काम, जमकर बरसेगा पैसा, भरी रहेगी तिजोरी

Vastu Tips: बाल्टी को भरकर ही बाथरूम से बाहर निकलें

ध्यान रहे नहाने के बाद बाल्टी को भरकर ही बाथरूम से बाहर निकलें। ये बात परिवार में जितने लोग हैं, उन्हें भी समझनी होगी। बाथरूम में बाल्टी (Bathroom Bucket) को हमेशा यानी 24 भरा रखना होगा। ये वास्तु टिप्स (Vastu Tips) अपनाकर देखें, यकीनन आपके जीवन में कुछ पॉजिटिव बदलाव देखने को मिल सकते है। एक बात और ध्यान रखें। कभी भी बिना स्लीपर के बाथ रूम में न जाएं। इसके अलावा बाथरूम को हमेशा साफ़ सुथरा रखें और जो चीज़ उपयोग में नहीं हो उसे फेंक दें। गीले और बिना धुले कपड़े भी नहीं रखें।

(Disclaimer: ये जानकारी मान्यताओं और सामुद्रिक शास्त्र के आधार पर जुटाई गई है। news24 इसकी पुष्टि नहीं करता। कोई भी उपाय करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -