Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘हिंदुत्व के आधारस्तम्भ’ अनोखे पुरस्कार का 10 दिसंबर को मुंबई में आयोजन

मानव जन्म की प्रमुख जिम्मेदारियों में से एक सनातन धर्म की सेवा करना है और यह सर्वोच्च लक्ष्य है जिसकी हर व्यक्ति आकांक्षा कर सकता है।

नई दिल्ली: ‘हिंदुत्व के आधारस्तम्भ’ अनोखे पुरस्कार का 10 दिसंबर को मुंबई में आयोजन किया जा रहा है। सनातन धर्म ईश्वर द्वारा बनाया गया है और हम सभी को इसके संरक्षण और विस्तार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। सनातन धर्म (हिंदू धर्म) शाश्वत (समय से परे) है। सद्गुरु रितेश्वर महाराज उन लोगों को पुरस्कृत कर रहे है जिन्होंने हिंदू धर्म की रक्षा करने के लिए अपने पूरे जीवन को “सनातन के स्तंभ” के रूप में समर्पित कर दिया है।

कार्यक्रम की आयोजिका और आफ्टरनून वौइस की संपादक वैदेही तामण ने कहा- “मुझे इस बात का गर्व है की सद्गुरु रितेश्वर जैसे संत न केवल धर्म की रखा में अनवरत काम कर रहे है बल्कि जो काम कर रहे है उनको पुरस्कृत भी कर रहे है, 10 दिसंबर 2022 को सद्गुरु रितेश्वर की जीवनी का भी लोकार्पण है। इस कार्यक्रम में हर हिन्दू को शिरकत करनी चाहिए।

मानव जन्म की जिम्मेदारी सनातन धर्म की सेवा 

वैदेही ने कहा कि मानव जन्म की प्रमुख जिम्मेदारियों में से एक सनातन धर्म की सेवा करना है और यह सर्वोच्च लक्ष्य है जिसकी हर व्यक्ति आकांक्षा कर सकता है। इसे पूरा करने के लिए, कुछ ऐसे हैं जो दिव्य दृष्टि, चमत्कारी शक्तियों को प्रकट करना चाहते हैं और इस तरह अपने-अपने तरीके से धर्म की सेवा करते हुए अपना कर्तव्य निभाते हैं। फिर ज्ञान, ललित कला, संगीतज्ञ, गायक, लेखक, कवि, पत्रकार और राजनेता भी हैं जिन्होंने अपने चिंतन और विचार-विमर्श से हमारे धर्म की रक्षा के लिए एक नई दृष्टि और मार्ग प्रदान किया है। सनातन धर्म में उनका महत्वपूर्ण योगदान अभिस्वीकृति का पात्र है और इसकी सराहना की जानी चाहिए।

कई गुमनाम और अपरिचित नायक

समाज में ऐसे कई गुमनाम और अपरिचित नायक हैं जो बिना किसी प्रचार की प्यास के चुपचाप अपना योगदान दे रहे हैं क्योंकि वे लगातार ईमानदारी से, केंद्रित प्रयासों के साथ बिना शर्त अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं। यह पुरस्कार उन सभी सनातन हिंदुओं, उन सभी ज्ञात और अज्ञात संस्थाओं और अपने-अपने क्षेत्र के दिग्गजों को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता है। चाहे वह राजनीति हो, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यवसाय, खेल, धर्म, लेखन, मनोरंजन, आध्यात्मिक विकास, शिक्षा या पत्रकारिता जिन्होंने न केवल हमारे समाज की नींव को मजबूत किया है बल्कि महान ब्रांड “भारत” को प्रतिष्ठित स्थान पर रखा है।

पुरस्कार सनातन की विशाल यात्रा का आभार

कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों को “सनातन के स्तंभ” पुरस्कार 2022 से सम्मानित करते हुए हमें अपार हर्ष का अनुभव हो रहा है। यह पुरस्कार आपकी सनातन की इस विशाल यात्रा के प्रति आभार व्यक्त करने और प्रणाम करने के लिए है। धर्म की रक्षा के लिए एक नई दृष्टि और मार्ग प्रदान किया है। सनातन धर्म में उनका महत्वपूर्ण योगदान अभिस्वीकृति का पात्र है और इसकी सराहना की जानी चाहिए।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -