Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Surya ka Gochar: मंगल की राशि में सूर्य ने बनाई बुध, शुक्र के साथ युति, इन 4 राशियों की बिगड़ेगी हालत

Surya ka Gochar: सूर्य ने 16 नवंबर (बुधवार) को राशि परिवर्तन कर मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश कर लिया है। यहां पर सूर्य ने पहले से स्थित बुध और शुक्र ग्रह के साथ त्रिग्रही योग का निर्माण किया है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार वृश्चिक में सूर्य का त्रिग्रही योग बनना सभी राशियों के लिए शुभ […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Nov 17, 2022 16:20
Share :
Surya ka Gochar, sun transit in scorpio, rashifal in hindi, surya ke upay, surya ke totke, surya gochar 2022,

Surya ka Gochar: सूर्य ने 16 नवंबर (बुधवार) को राशि परिवर्तन कर मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश कर लिया है। यहां पर सूर्य ने पहले से स्थित बुध और शुक्र ग्रह के साथ त्रिग्रही योग का निर्माण किया है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार वृश्चिक में सूर्य का त्रिग्रही योग बनना सभी राशियों के लिए शुभ नहीं रहेगा। कुछ राशियों के लिए यह बहुत ही घातक असर देने वाला हो सकता है। जानिए किन राशियों के लिए नुकसानदायी होगा ग्रह-नक्षत्रों का यह गोचर

सूर्य, शुक्र और बुध की युति का होगा ऐसा असर (Surya ka Gochar)

मेष राशि

सूर्य का यह गोचर (Surya Ka Gochar) मेष राशि के लिए अशुभ रहेगा। इस राशि के जातकों को बीमारियों के चलते अनावश्यक खर्चा करना पड़ेगा। नौकरी कर रहे लोगों को संभल कर रहने की जरूरत है अन्यथा जॉब खतरे में पड़ सकती है। बाहर का खाना फूड प्वॉइजनिंग का कारण बन सकता है, अतः सावधान रहें। प्रतिदिन सूर्य को जल चढ़ाना तथा सूर्य की आराधना करना इन अशुभ प्रभावों से मुक्ति दिलाएगा।

यह भी पढ़ें: Surya ka Gochar 2022: आज से इन राशियों के फिर जाएंगे दिन, दुख होगा दूर, लक्ष्मी भंडार भर देगी

वृषभ राशि

वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र मंगल की राशि वृश्चिक में सूर्य और बुध के साथ संयोग कर रहा है। इसका सीधा प्रभाव वृषभ राशि वाले जातकों के वैवाहिक जीवन पर होगा। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। प्रेम अफेयर में दिक्कतें आएंगी। कॅरियर में भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा। भगवान शिव की आराधना करने से राहत मिलेगी और समस्याएं धीरे-धीरे कम होने लगेंगे।

मिथुन राशि

बुध ग्रह की राशि होने के कारण मिथुन राशि के जातक भी सूर्य और मंगल की इस युति से परेशान रहेंगे। इन राशियों के लोगों को कड़े परिश्रम के बाद भी निराशा का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों के लिए भी समय प्रतिकूल बन रहा है। आत्मविश्वास में कमी के चलते नए जोखिम लेने से डरेंगे। गणेश जी को प्रतिदिन दूर्वा चढ़ाने से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Guruwar Ke Upay: बिगड़ी किस्मत बनाने के लिए आज ही करें गुरु के उपाय

कन्या राशि

कन्या राशि का भी स्वामी बुध है जो मंगल की राशि वृश्चिक में सूर्य और शुक्र के साथ त्रिग्रही संयोग बना रहा है। ऐसे में कन्या राशि के लिए आने वाला समय थोड़ा कठिन हो सकता है। अनावश्यक खर्चों के चलते पैसे की तंगी हो सकती है। मानसिक चिंता और तनाव के चलते काफी ज्यादा परेशान रहेंगे। अभी धैर्य रखें और प्रतिदिन सूर्य आदित्यह्रदयस्रोत का पाठ करने से हर काम में सफलता मिलने लगेगी।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के ज्ञान पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 17, 2022 12:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें