---विज्ञापन---

Surya Budh Yuti: अगले माह मिथुन राशि में दो ग्रह करने जा रहे हैं प्रवेश, 3 राशियों के लिए बेहद शुभ

Surya Budh Yuti In Mithun Rashi 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध और सूर्य बहुत जल्द मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। दोनों ग्रहों की युति से कुछ राशियों पर सकारात्मक तो कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

Edited By : Raghvendra Tiwari | Updated: May 22, 2024 10:03
Share :
Surya Budh Yuti 2024

Surya Budh Yuti In Mithun Rashi 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगले माह यानी जून में ग्रहों के राजा सूर्य देव और ग्रहों के युवराज बुध देव मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। दोनों ग्रहों का राशि या नत्रक्ष परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र में बेहद ही शुभ माना गया है। वैदिक पंचांग के अनुसार, बुध ग्रह 14 जून दिन शुक्रवार को रात 11 बजकर 5 मिनट पर शुक्र की राशि वृषभ से निकलकर अपनी स्वराशि यानी मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। मिथुन राशि के स्वामी बुध देव है।

ज्योतिषियों के अनुसार, वहीं बुध देव के राशि परिवर्तन करने के कुछ देर बाद ही रात 12 बजकर 27 मिनट पर ग्रहों के राजा सूर्य देव भी मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में मिथुन राशि में 14 जून को राजा और युवराज की युति होगी। दोनों ग्रहों की युति होने से बुधादित्य राजयोग बनेगा। इस राजयोग के बनने से कई राशियों पर सकारात्मक प्रभाव भी पड़ेगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

वृषभ राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि में दो ग्रहों की युति से वृषभ राशि वाले लोगों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान वृषभ राशि के लोगों को सुख-संसाधनों पर खर्च होगा। साथ ही धन के नए-नए अवसर भी प्राप्त होंगे। जो लोग नौकरी पेशा कर रहे हैं या फिर कारोबारी हैं उन्हें कारोबार और नौकरी में अच्छा-खासा धन का लाभ होगा। करियर में अचानक तरक्की देखने के मिलेंगे। साथ ही बुध और सूर्य देव की कृपा से वृषभ राशि वाले लोगों के सामाजिक दायरे में बढ़ोतरी होगी। नए-नए रिश्ते बनेंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के स्वामी ग्रह बुध देव है। बुध देव अपनी राशि में प्रवेश करने वाले हैं। ऐसे में बुध देव की कृपा से मिथुन राशि वाले लोगों को लाभ ही लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। 14 जून को सूर्य भी मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। जिससे दोगुना फल की प्राप्ति हो सकता है। सूर्य देव की कृपा से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। सूर्य देव की कृपा से नेतृत्व करने की क्षमता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

सिंह राशि

जून माह में मिथुन राशि में दो ग्रहों की युति सिंह राशि वाले लोगों के लिए विशेष फल की प्राप्ति मिलेगी। सूर्य और बुध देव की कृपा से आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। जीवन में खुशहाली बनी रहेंगी। लोग आपके स्वभाव और विचार से प्रभावित होंगे। किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी। धन कमाने के नए-नए मौके मिलेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहेंगी। साथ ही नया घर और वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 24 मई को 3 राशियों को जबरदस्त लाभ, बुध कर चुके हैं युवावस्था में प्रवेश

यह भी पढ़ें- दैत्य गुरु के घर में ग्रहों के राजकुमार जल्द करेंगे प्रवेश, 5 राशिवाले खर्च को लेकर रहें सावधान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

First published on: May 22, 2024 10:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें