---विज्ञापन---

29 जून शाम 7:52 PM से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत, शुक्र कृपा से होंगे मालामाल

Shukra Uday 2024: शुक्र ग्रह 29 जून, 2024 को उदित होने वाले हैं, जिसका असर सभी राशियों पर होगा, लेकिन 3 राशियों को उनके उदय होने से जबरदस्त लाभ हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों की जातकों के जीवन पर क्या अनुकूल असर होने की संभावना है?

Edited By : Shyam Nandan | Updated: Jun 18, 2024 18:51
Share :
shukra-uday-2024-rashifal

Shukra Uday 2024: वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, समय-समय पर ग्रह उदय और अस्त होते रहते हैं, जिसका असर देश-दुनिया सहित सभी राशियों पर पड़ता है। 29 जून, 2024 को शुक्र का उदय होने वाला है, जो 25 अप्रैल को अस्त हुए थे। बता दें, ज्योतिषियो, पंडितों और पुरोहितों की नजर दैत्याचार्य शुक्र ग्रह पर विशेष तौर पर रहती है, क्योंकि शुक्र न केवल एक बहुत शुभ ग्रह हैं, बल्कि मांगलिक कार्यों में इनके योग को अवश्य देखा जाता है। ऐश्वर्य-वैभव, भौतिक सुख, भोग-विलास, कला, सौंदर्य, वैवाहिक आनंद आदि के स्वामी और कारक ग्रह शुक्र कुल 66 दिन तक अस्त रहने के बाद उदित हो रहे हैं, जिसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे सबसे ज्यादा लाभान्वित होंगी।

कन्या राशि:

कन्या राशि के जातकों के जीवन पर पर शुक्र ग्रह के उदय होने से बहुत अनुकूल असर होने की संभावना है। उनकी कृपा से जीवन के हर क्षेत्र में प्रगति होगी। धन-धान्य में वृद्धि होगी। व्यापर से जुड़े जातको को जबरदस्त लाभ हो सकता है। युवा जातक धन की आमद के नए स्रोत खोजने में सफल होंगे। आर्थिक संकट आपके भूतकाल की घटना बन जाएगी। जीवन में चहुंमुखी विकास करेंगे। स्टूडेंट्स की करियर में प्रगति होगी, उनका कम्यूनिकेशन स्किल डेवलप होगा। लव लाइफ में पार्टनर से नजदीकी और बढ़ेगी, संबंध रोमांटिक और दोस्ताना रहेंगे। स्वास्थ्य परेशानियां दूर रहेंगी।

धनु राशि:

धनु राशि के जातकों के जीवन पर दैत्यगुरु शुक्र के उदय होने से बहुत सकारात्मक असर होने योग हैं। वित्तीय संबंधी परेशानी दूर होगी। धन की व्यवस्था में सफलता मिलने से व्यवसाय की नई प्लानिंग पर काम शुरू होगा। परिवार के सदस्यों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापारियों की आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी। लाभ का मार्जिन बढ़ेगा, जो उनके बैंक बैलेंस में भी दिखाई देगा। आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग हैं। लेखन से जुड़े लोगों को कोई प्रतिष्ठत अवार्ड मिल सकता है। लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा। मैरिड लाइफ में विलासिता बढ़ने से जीवन सुखमय रहेगा।

मकर राशि:

शुक्र उदय होने से मकर राशि के जातकों के जीवन में शानदार बदलाव आने के योग बन रहे हैं। आपके मन में सोचा हुआ काम पूरा होगा। करियर, व्यापार और नौकरी पर गहरा सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। एजुकेशन फील्ड से जुड़े लोग सम्मानित होंगे। नौकरीपेशा जातकों का ट्रांसफर उनके पसंदीदा डिपार्टमेंट में होने के योग हैं, जहां जबरदस्त आमदनी हो सकती है। घर में लग्जरी आइटम आने से पारिवारिक खुशियां बढ़ेंगी। आपकी प्रॉपर्टी खरीदने की चाहत का समय शुरू हो चुका है। शुक्र कृपा से आपकी यह तमन्ना जल्द पूरी हो सकती है। बच्चों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आने के योग हैं।

बता दें, शुक्र ग्रह का अस्त होना ‘तारा का अस्त’ होना कहलाता है। उनके अस्त होते ही सभी प्रकार के शुभ कार्य रोक दिए जाते हैं। उनके उदय होने के बाद सगाई, रोका, मंगनी, शादी-विवाह, भूमि-पूजन, गृह-प्रवेश, कर्ण-नासिका छेदन, मुंडन और उपनयन आदि मांगलिक कार्य फिर से शुरू हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: हाथ की इन रेखाओं से मिलते हैं अवैध संबंध के संकेत, क्या कहता है हस्तरेखा विज्ञान

ये भी पढ़ें: लाल किताब के 3 उपाय से बढ़ते खर्च पर लगेगी लगाम, टिकने लगेगा हाथ में पैसा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

First published on: Jun 18, 2024 06:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें