Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Saptahik Rashifal (5 to 11 Sept): इनके लिए कामयाबी से भरा रहेगा ये सप्ताह, यहां जानें इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे

Saptahik Rashifal (5 to 11 Sept) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Sep 6, 2022 14:46
Share :
Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal (5 to 11 Sept) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब।

इस सप्ताह में गोचर ग्रह में राहु मेष राशि में मंगल वृष राशि में सूर्य और शुक्र सिंह राशि में बुध कन्या राशि में केतु तुला राशि में शनि मकर राशि में तथा गुरु मीन राशि में चलित रहेंगे। 10 सितंबर तक सूर्य पूर्व पूर्व फा नक्षत्र में तथा 10 सितंबर से 13 सितंबर सूर्य उत्तर फाल्गुन नक्षत्र में भ्रमण करेगा । 10 सितंबर को बुध वक्री होगा तथा 11 सितंबर को शुक्र पूर्व फाल्गुन नक्षत्र में प्रवेश करेगा। शरद ऋतु है तथा सूर्य दक्षिणायन है।

अभी पढ़ें सोमवार को इन उपायों से बदल जाएगी आपकी किस्मत, होंगे मालामाल

दरअसल कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा?

इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (5 to 11 Septलेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा यद्यपि लाभ तो कम होगा लेकिन विनियोग और प्रतिभूतियों में इन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा। घर में सुख शांति का अभाव रहेगा। आपस में कलेश रहेगा जिससे मन दुखी होगा। भाई बंधुओं से अच्छे संबंध रहेंगे प्रेम भावना ना रहेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा प्यार और रोमांस में भी आंशिक सफलता मिलेगी। जातक के दांपत्य जीवन में ज्यादा प्रेम नहीं रहेगा तथा साझेदारी व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। विनियोग तथा प्रतिभूति से भी लाभ उठाने के अवसर बनेंगे लेकिन पड़ोस से मनमुटाव रहेगा तथा भाइयों से भी ज्यादा से ज्यादा सहयोग तथा प्यार नहीं होगा। जातक की संतान परीक्षा में सफल होगी तथा प्यार और रोमांस में सफलता मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा तथा विनियोग और प्रतिभागियों में लाभ होगा। जो जातक सेवा में है उन्हें सेवा के दौरान अच्छे पद की प्राप्ति होगी। जातक का दुश्मन तथा शत्रु का विनाश होगा। घर में सुख शांति बनी रहेगी। कारोबार बढ़ेगा। जातक की संतान को परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी बाधा रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा। लाभ की जगह हानि होने का योग बनेगा। विनियोग लता प्रतिभूतियों में भी लाभ नहीं होने के योग बनेंगे जिससे मन दुखी होगा। जातक को ससुराल से धन प्राप्ति होने के योग बनेंगे तथा पड़ोस में सुख शांति बनी रहेगी। व्यापार में कई तरह की परेशानी आ सकती हैं लेकिन संतान को परीक्षा में सफलता मिलने में बाधा नहीं होगी। जातक को प्यार तथा रोमांस में सफलता मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अभी पढ़ें पितृ पक्ष के दौरान इन कामों से करें परहेज, वरना पितर हो जाएंगे नाराज

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा। विदेशी व्यापार से लाभ हो सकता है अथवा विदेश में कोई विनियोग का अवसर मिलेगा तो उससे भी लाभ हो सकता है। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ होगा। जो जातक सेवा में उनको सेवा के दौरान मानसिक परेशानियां अधिक आएंगी चिंता रहेगी। पड़ोसियों से तथा भाई बंधुओं से अच्छा व्यवहार नहीं रहेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी कोई परेशानी नहीं है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या (Virgo) लग्न राशिः

कन्या लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूतियों लाभ नहीं होगा जिस कारण मन दुखी होगा। जातक के पड़ोसियों से संबंध अच्छे रहेंगे तथा सुख शांति रहेगी। साझेदारी व्यापार में लाभ होगा तथा जीवन साथी से मधुर संबंध बने रहेंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी परेशानी आएगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

तुला (Libra) लग्न राशिः

तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय बहुत अधिक अच्छा नहीं चलेगा तथा लाभ की जगह नुकसान होने की संभावना अधिक रहेगी। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ हो सकता है तथा पड़ोसियों से तथा भाई बंधुओं से भी प्यार बना रहेगा। जातक को अपने संभावित शत्रु पर अधिक शंका होगी जिस कारण हानि उठा सकता है। दांपत्य जीवन में भी अधिक लगाव नहीं होगा और साझेदारी व्यवसाय में लाभ नहीं होगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा सदा लाभ होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियोंसे भी लाभ होगा तथा पड़ोसियों से अधिक अच्छे संबंध नहीं रहेंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जो जातक सेवा में है उनका स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। शत्रु का विनाश होगा यदि शत्रु नुकसान करने का प्रयास करेंगे लेकिन उनको सफलता नहीं मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ नहीं होगा लाभ की जगह हानि उठानी पड़ेगी। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी बाधा रहेगी। जो जातक सेवा में है उनको सेवा में किसी प्रशासनिक पद की प्राप्ति हो सकती है तथा पुलिस अथवा आर्मी के कर्मचारियों में विशेष से लाभ होगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अभी पढ़ें ऐसी महिलाओं पर किया भरोसा तो जीवन हो जाएगा बर्बाद, जानें क्या कहते हैं चाणक्य

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा लाभ की जगह हानि होगी। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ हो सकता है वह भी तब जबकि वह अपनी सोच समझ कर विनियोग करें। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी जबकि प्यार तथा रोमांस में सफलता मिलेगी। घर में भी सुख शांति की कमी रहेगी अथवा अभाव रहेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से अधिक लाभ होने के अवसर बनेंगे तथा पड़ोस में कोई खास संबंध नहीं रहेंगे। जातक के सूत्रों का विनाश होगा। जो जातक सेवा में उनका स्थान परिवर्तन का योग बनेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ नहीं होगा। जातक के भाई बंधुओं में आपस में प्रेम रहेगा तथा पड़ोसी के मन में अच्छे भाव नहीं होंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी कुछ समस्या रहेगी। जो जातक सेवा में उनको सवाल में कुछ और अधिक पद प्राप्त हो सकता है। साझेदारी व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। यात्रा के दौरान सावधानी की आवश्यकता है कोई घटना घटित हो सकती है। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 05, 2022 09:39 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें