Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Saptahik Rashifal (31 Oct to 6 Nov): नवंबर में इन पर बरसेगा पैसा तो ये न करें लेन देन, मेष से मीन तक यहां जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal (31 Oct to 6 Nov) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Oct 31, 2022 15:22
Share :
Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal (31 Oct to 6 Nov) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है।

इस सप्ताह में गोचर ग्रह में राहु मेष राशि में मंगल मिथुन राशि में वक्री शुक्र बुध सूर्य केतु तुला राशि में शनि मकर राशि में तथा गुरु ने मीन राशि में चलित रहेंगे। 2 नवंबर को आंवला नवमी है 3 नवंबर को शुक्र विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेगा 6 नवंबर को सूर्य विशाखा नक्षत्र में चलेगा। हेमंत ऋतु तथा सूर्य दक्षिणायन है।

इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे? इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (31 Oct to 6 Novलेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न वाले जातकों का व्यापार और व्यवसाय ठीक चलेगा तथा लाभ भी होगा। इन जातकों को थोड़ी राहत राहुसे भी मिलेगी। भाई बंधुओं का सहयोग मिलेगा। उनका साथ भी बढ़ेगा भाइयों में आपस में मित्र भाव से रहेंगे। समझदारी व्यापार में लाभ के स्थान पर हानि होने के योग बनेंगे। दांपत्य जीवन में भी काफी परेशानी हो सकती है। जातक की संतान को परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न वाले जातकों का व्यापार ठीक चलेगा। उन्नति होगी और धनराशि मिलेगी। इन जातकों के खर्चा जरूर बढ़ेगा लेकिन आमदनी भी बढ़ेगी। जो जातक सेवा में हैं उनको चलते-चलते लाभ होगा और लाभ के अवसर आएंगे। संतान को परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार और व्यवसाय तो ठीक चलेगा लेकिन इनकम इतनी अधिक नहीं होगी। मित्रों से आर्थिक सहायता मांगी जाएगी उनसे प्राप्त नहीं होगी। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूतियों में फायदा होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में धोखा होगा। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा। व्यापार में कई तरह की परेशानी होगी। जिस कारण घर में अशांति होगी। इन जातक का चिकित्सा पर खर्चा भी होगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी ज्यादा अधिक लाभ नहीं होगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा तथा पार्टनरशिप में लाभ भी हो सकता है। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक। सप्ताह के अंत में विदेश यात्रा का भी योग बनता है।

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों का व्यापार अच्छा चलेगा तथा इन छात्रों को विनियोग और प्रतिभूति से भी लाभ होगा। जातक को पढ़ना सीखें भी समय नहीं मिला होगा। जबकि विदेशी व्यक्तियों के संपर्क से फायदा हो सकता है। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। जबकि पड़ोस में अच्छे संबंध नहीं रहेंगे। पड़ोसियों से झगड़ा हो सकता है। प्यार तथा रोमांस में सफलता नहीं मिलेगी तथा संबंध खराब होंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या (Virgo) लग्न राशिः

कन्या लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा साझेदारी से भी लाभ होगा। कोई नया व्यापार का आईडिया दिमाग में सकता है या प्रारंभ किया जा सकता है। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ नहीं होगा हानि होगी। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

तुला (Libra) लग्न राशिः

तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा । इन को विनियोग से भी फायदा हो सकता है लेकिन यह उलझन में रहेंगे। जातक को साझेदारी से लाभ नहीं होगा हानि होने के योग बनेंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं है। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय में फायदा होगा तथा अच्छा चलेगा। इन जातकों को पड़ोसी से भी संबंध सुधार से फायदा होगा तथा संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। संतान की तरफ से आनंद की अनुभूति होगी। जातक के शत्रु बढ़ेंगे तथा समाज का विरोधी बनाने का प्रयास करेंगे। जातक को यात्रा के दौरान सावधानी की आवश्यकता है। वाहनों को सावधानी से चलाएं शारीरिक कष्ट हो सकता है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वाले जातकों का व्यापार अच्छा चलेगा लेकिन लाभ नहीं होगा। इन जातकों को मित्रगण धोखा देने का प्रयास करेंगे। संतान को भी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी धोखा होगा। साझेदारी से लाभ हो सकता है लेकिन जो नौकरी करते हैं उनका स्थान परिवर्तन हो सकता है। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों के कर्म क्षेत्र में अनिश्चितता रहेगी। व्यापार तथा व्यवसाय में भी कभी लाभ तो कभी हानि के अवसर तथा योग बनेंगे। जातक को विनियोग प्रतिभूति से लाभ हो सकता है अथवा पार्टनरशिप से भी फायदा हो सकता है। जो जातक सेवा में है विशेषकर की जो बेल्ट की सेवा में है उनको प्रमोशन पदोन्नति मिल सकती है। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा। इनको लाभ होगा। इनको साझेदारी में लाभ का अवसर मिलेगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ होगा। पार्टनरशिप से भी लाभ होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। विपरीत परिणाम आएंगे। प्यार और रोमांस में भी उल्टा पड़ेगा। अतः सावधानी बरतें जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। जातक की उसके पिता के साथ कहासुनी होगी तथा मानसिक पीड़ा होगी।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा। लाभ भी बढ़ेगा। मित्रगण जो विरोध कर रहे थे अब वह सहयोग करेंगे। विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ नहीं होगा। यात्रा के दौरान दुर्घटना का भय बना रहेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

First published on: Oct 31, 2022 11:04 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें