Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Saptahik Rashifal (19 to 25 Sept): इनके शुरू होंगे अच्छे दिन तो इन्हें वाणी पर रखना होगा काबू, यहां जानें इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे

Saptahik Rashifal (19 to 25 Sept): अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? इस सप्ताह को लेकर आपके मन में जो भी सवाल हैं उनका जवाब आपको हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में मिल जाएगा।

Saptahik Rashifal (19 to 25 Sept) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब।

इस सप्ताह गो गोचर ग्रह में में राहु मेष राशि में मंगल वृष राशि में शुक्र सिंह राशि में बुध तथा सूर्य कन्या राशि में केतु तुला राशि में शनि मकर राशि में तथा गुरु मीन राशि में वक्री रहेगा। सूर्य उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में भ्रमण करेगा। 19 तारीख को बुध वक्री होगा तथा 21 सितंबर को शुक्र उत्तर फाल्गुन नक्षत्र में प्रवेश करेगा 23 सितंबर को गुरु उत्तर भा नक्षत्र के दूसरे चरण में वक्री होगा तथा 24 सितंबर को मंगल मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश लेगा। 25 तारीख को सर्वपितृ श्राद्ध अथवा अमावस्या रहेगी। शरद ऋतु तथा सूर्य दक्षिणायन है।

अभी पढ़ें रविवार को इन उपायों से सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, कर्ज से भी होंगे मुक्त

दरअसल, ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।

इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (19 to 25 Septलेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा आय भी बढ़ेगी। इन जातकों का व्यापार में वृद्धि होगी तथा सप्ताह के अंत में इनका भाग्य अधिक काम करेगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों में फायदा नहीं होगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में फायदा होगा। अतः सफलता मिलेगी। प्यार तथा रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। जो जातक सेवा में हैं उनको सेवा में भी लाभ होगा।

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा। ना अधिक लाभ होगा ना अधिक नुकसान अथवा हानि होगी। लेकिन इन्हें विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ होगा अथवा लाभ होने के अवसर मिलेंगे। घर में वाहन तथा आरामदायक वस्तुओं के क्रय का योग बनेगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में निराशा मिलेगी अर्थात सफलता नहीं मिलेगी। समाज में प्रतिष्ठा में कमी आएगी तथा भाग्य विपरीत काम करेगा। प्यार तथा रोमांस में सफलता नहीं मिलेगी इससे निराशा होगी तथा जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य तथा सामान्य लाभ होगा। विनियोग प्रतिभूति से लाभ होने के अवसर बनेंगे। लेकिन जिन मित्रों से धन आने वाला है उसमें रुकावट पैदा होगी। जो जातक सेवा में उनका स्थान परिवर्तित हो सकता है तथा संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी धोखा होगा जबकि जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सप्ताह के दौरान खर्चा बढ़ेगा।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा। कई तरह की परेशानियां अथवा कठिनाइयां आएगी। जबकि इन जातकों की विनियोग तथा प्रतिभूतियों से आय बढ़ेगी। लॉटरी अथवा सट्टे का व्यापार जो करते हैं उन्हें लाभ होने के अवसर मिलेंगे। संतान को प्रतियोगिता परीक्षा में समस्या रहेगी। जबकि प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। साझेदारी के व्यापार में फायदा नहीं होगा। हानि होने की संभावना रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय में हानि होगी। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ नहीं होगा तथा जातकों को पुनर्विवाह में रुचि है उन्हें के पुनर्विवाह में भी समस्या आएगी। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या (Virgo) लग्न राशिः

कन्या लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से विशेष लाभ नहीं होगा। लाभ के स्थान पर हानि होगी। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। विपरीत परिणाम आएगा। प्यार और रोमांस में भी समस्या रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन चोट लगने का योग बन रहा है। वाहन इत्यादि सावधानी से चलाएं।

तुला (Libra) लग्न राशिः

तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा तथा इन जातियों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी फायदा होगा। घर में सुख शांति बनी रहेगी तथा भाइयों में प्रेम रहेगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य नरम रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा लेकिन लाभ अधिक नहीं होगा। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होने के अवसर मिलेंगे। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में समस्या रहेगी। जबकि स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भाई बंधुओं में आपस में प्रेम का अभाव रहेगा तथा खींचतान अधिक होगी।

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। लेकिन उनके सामने समस्या यह रहेगी कि जहां से मदद मांगी है वहां उनका विरोध होगा। शत्रु होंगे आगे होने का प्रयास करेंगे तथा अवसर मिलने पर नुकसान भी कर सकते हैं। इनको विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ होगा। साझेदारी कारोबार से लाभ होगा। संतान को अच्छा खुद को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी धोखा होगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा तथा हानि होने की संभावना रहेगी। जातक के भाई बंधु में आपस में प्रेम का अभाव रहेगा तथा घर में सुख शांति नहीं रहेगी। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी धोखा होने की ज्यादा संभावना रहेगी। उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अभी पढ़ें घर में इस दिशा में घड़ी लगाने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न, धन की कभी नहीं होती है कमी

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ के स्थान पर हानि होने के अवसर बनेंगे क्योंकि भाग्य इनका साथ नहीं देगा। जातक के भाई बंधुओं में आपस में दुश्मनी का भाव जागृत होगा। प्रेम का अभाव रहेगा तथा एक दूसरे का सहयोग नहीं करेंगे जबकि छुपे रुस्तम की तरह से नुकसान करने का प्रयास करेंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ भी होगा। इन जातकों को व्यवसाय में भाग्य साथ देगा लाभ तथा कारोबार बढ़ाने के अधिक अवसर बनेंगे। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से इन्हें लाभ नहीं होगा। संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार तथा रोमांस में थोड़ी समस्या रहेगी। सेवा वाले जातकों का स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। साझेदारी व्यवसाय में हानि होने के अवसर बनेंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -