Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Dussehra 2022: रावण दहन की एक चुटकी राख का चमत्कार! बस एक काम कर लें, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी

Ravan Dahan: दशहरे के पवन अवसर पर जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आप उपाय भी कर सकते हैं। कई उपाय और टोटके बहुत ही सरल हैं।

Dussehra 2022: आज देशभर में दशहरा (Dussehra) यानी विजयादशमी (Vijayadashami) का पावन पर्व मनाया जा है। भगवान राम ने इसी दिन रावण का वध किया था तथा देवी दुर्गा ने नौ रात्रि एवं दस दिन के युद्ध के उपरांत महिषासुर पर विजय प्राप्त की थी। विजयादशमी को बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक के रुप में माना जाता है।

मान्यता के मुताबिक आश्विन मास के शुक्ल पक्ष के दिन ही भगवान राम ने दस सिर वाले रावण का वध किया था। तभी से दशहरा के दिन दस सिरों वाले रावण के पुतले का दहन किया जाता है।

दशहरे पर्व जीवन में खुशहाली लेकर आता है। घर में बरकत के रास्ते खोलता है। घर की आर्थिक स्थिति को मजबूती के लिए उपाय लेकर आता है। दशहरे के पवन अवसर पर जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आप उपाय भी कर सकते हैं। कई उपाय और टोटके (Dussehre ke Totke) बहुत ही सरल हैं। उन्हीं में से एक रावण दहन की राख है।

अभी पढ़ें Guruwar Ke Upay: गुरुवार को जरूर करें ये अचूक उपाय, बरसेगा पैसा, भरी रहेगी तिजोरी

करोड़पति बना देगी चुटकी भर राख

रावण दहन की राख से इनसान खुशियां पा सकता है। धनवान बन सकता है। बस आपको करना ये होगा कि रावण दहन के दूसरे दिन सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठें। स्नान आदि से निवृत्त होकर जहां कहीं घर के आस-पास पूरे विधि-विधान और मंत्रोच्चारण के साथ रावण दहन किया गया हो, वहां से रावण की थोड़ी-सी राख ले आएं। किसी कागज में रखकर इसे तिजोरी में रख दें।

यह दशहरे का अचूक उपाय है, जो कभी खाली नहीं जाता। इस उपाय से घर में व्याप्त हर तरह की निगेटिव एनर्जी से छुटकारा मिलेगा। जीवन में खुशहाली लौट आएगी। धन में बरकत होती है। तिजोरी कभी खाली नहीं रहेगी। घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश वर्जित होगा।

चल पड़ेगा व्यापार

कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो तो दशहरे के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिष्ठान्न के साथ आस-पास के किसी भी राम मंदिर में चढ़ा दें। तत्काल ही व्यापार चल निकलेगा।

अभी पढ़ें –  विजयादशमी के दिन इस पक्षी के दर्शन मात्र से खुल जाती है किस्मत

कभी खाली नहीं होगी तिजोरी

श्रीगणेश और धन की देवी महालक्ष्मी का पूजन करें। पूजन में एक नारियल रखें। पूजा के बाद उस नारियल को तिजोरी में रख दें। रात के समय इस नारियल को निकालकर किसी राम मंदिर में अर्पित कर दें। भगवान श्रीराम से निर्धनता दूर करने की प्रार्थना करें।

मां दुर्गा के चरण लाल रंग के रुमाल से पोंछे

दशहरे के द‌िन लाल रंग के नए कपड़े या रुमाल से मां दुर्गा के चरणों को पोंछ कर इन्‍हें त‌िजोरी या अलमारी में रख दें। इससे घर में बरकत बनी रहती है।

 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं। न्यूज 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसके लिए किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -