---विज्ञापन---

30 साल बाद शरद पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण का दुर्लभ संयोग! 4 राशि वालों को मिलेगा कुबेर का खजाना!

Chandra Grahan 2023 Gajkesari Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार 30 साल बाद शरद पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण का दुर्लभ संयोग बन रहा है। दरअसल इस दिन गजकेसरी योग का खास संयोग बन रहा है। आइए जानते हैं कि शरद पूर्णिमा पर बनने वाला दुर्लभ योग किन 4 राशियों के लिए शुभ और लाभाकारी है।

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Oct 23, 2023 17:46
Share :
chandra grahan 2023 Rare coincidence
chandra grahan 2023 Rare coincidence

Chandra Grahan 2023 Sharad Purnima Gajkesari Yog: ज्योतिषीय गणना के अनुसार, 28 अक्टूबर को साल 2023 का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है। ज्योतिष के जानकार बता रहे हैं, कि यह चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई देगा और बेहद ही दुर्लभ संयोग में लगेगा। दरअसल इस दिन चंद्र ग्रहण के साथ-साथ शरद पूर्णिमा और गजकेसरी योग का भी निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं कि 30 साल बाद लगने वाला यह चंद्र ग्रहण किन 4 राशियों के लिए शुभ है। हिंदू पंचांग के अनुसार, चंद्र ग्रहण रात 11 बजकर 32 मिनट से शुरू होगा और देर रात 3 बजकर 36 मिनट पर समाप्त हो जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के जानकार बता रहे हैं कि करीब 30 साल बाद ऐसा संयोग बना है जब शरद पूर्णिमा और चंद्र ग्रहण एकसाथ है। इसके साथ ही इस दिन गजकेसरी योग का भी खास दु्र्लभ संयोग बन रहा है।

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्र ग्रहण पर बनने वाले संयोग का सबसे अधिक शुभ प्रभाव वृषभ राशि के जातकों को मिलेगा। जिसके परिणामस्वरूप नौकरीपेशा और बिजनेस में आ रही समस्या खत्म हो जाएगी। इस दौरान रुके हुए कार्य पूरे होंगे। करियर में तरक्की और वेतनवृद्धि का लाभ मिलेगा। इसके अलावा इस दिन आकस्मिक रूप से भी धन प्राप्त होगा।

मिथुन राशि

चंद्र ग्रहण पर बनने वाला दुर्लभ गजकेसरी योग मिथुन राशि के लिए भी शुभ और मंगलकारी माना जा रहा है। ग्रहण के शुभ परिणामस्वरूप मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। फिजूलखर्जी पर लगाम लगेगा। इस दौरान बैंक बैलेंस बढ़ेगा। नौकरी में प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। बिजनेस में खूब मुनाफा प्राप्त होगा। आमदनी में दिन रात वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें: दशहरा पर अशुभ पंचक का साया, रावण दहन के समय 5 कार्य करना रहेगा बेहद शुभ

कन्या राशि

चंद्र ग्रहण के दिन बनने वाला दुर्लभ संयोग कन्या राशि के लिए शुभ माना जा रहा है। दरअसल इस दिन खूब मुनापा कमाएंगे। इसके साथ ही किसी बड़े कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। इस दिन प्रॉपर्टी में किए गए निवेश से लंबे समय तक मुनाफा प्राप्त होगा। नौकरी में वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। कुल मिलाकर यह चंद्र ग्रहण शारीरिक मानसिक और आर्थिक जीवन के लिए शुभ रहेगा।

 

कुंभ राशि

चंद्र ग्रहण के दिन हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। बिजनेस में जबरदस्त आर्थिक लाभ के योग बनेंगे। आकस्मिक धन लाभ का योग है। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलेगा। घर में सुख-समृद्धि और सौहार्द्र का माहौल बना रहेगा। जॉब और बिजनेस में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। इस दौरान दैनिक आमदनी में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें: साल 2025 तक का समय 3 राशियों के लिए वरदान समान, शनि देव जल्द भरने आ रहे हैं तिजोरी!

डिस्क्लेमर:यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Oct 23, 2023 05:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें