Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

600 साल बाद एक साथ राहु और केतु हुए खुश, मार्च में इन 5 राशियों पर करेंगे धन की बरसात!

Rahu Ketu Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार 600 साल बाद राहु और केतु की खास कृपा 5 राशि के लोगों पर होने वाली है। इन राशि के लोगों पर राहु और केतु की खास कृपा होने से सभी तरह के दुख दूर होने वाले हैं। धन में वृद्धि और समाज में मान-सम्मान बढ़ सकता है। आइए जानते हैं कि किन-किन राशियों पर राहु-केतु की मेहरबानी होने वाली है।

Edited By : Simran Singh | Updated: Feb 29, 2024 13:41
Share :
Rahu Ketu Gochar 2024
राहु केतु गोचर 2024

Rahu Ketu Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जल्दी ही कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होने वाले हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि राहु और केतु 600 साल बाद कुछ राशियों पर खुश होने जा रहे हैं। राहु और केतु को छाया ग्रह के नाम से जाना जाता है। मान्यता है कि जिन लोगों पर इनका बुरा प्रकोप पड़ता है, उन्हें कई तरह की दुख समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इनके बुरे प्रकोप से व्यक्ति के जीवन में उथल-पुथल हो सकता है। ऐसे व्यक्ति राजा से रंक बन सकते हैं और चाहकर भी अपने आपको इनके बुरे प्रभाव से बचा नहीं सकते हैं। हालांकि, इस बार राहु और केतु दोनों की खास कृपा 12 राशियों में से 5 राशियों पर होने वाली है।

ज्योतिष के अनुसार पूरे 600 साल बाद ऐसा खास संयोग बना है और 5 राशियों पर राहु-केतु प्रसन्न हैं। इस बार 5 राशियों पर राहु और केतु की खास कृपा होने वाली है। दोनों ग्रहों राशियों पर अपनी कृपा बरसाने के लिए तैयार हैं, आइए जानते हैं कि किन-किन राशियों पर राहु और केतु की मेहरबानी होने वाली है।

1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आने वाला समय काफी अच्छा रहने वाला है। सभी तरह के रुके काम पूरे होंगे। राहु और केतु की कृपा से समाज में मान-सम्मान, धन में वृद्धि और कामों में आ रही रुकावट दूर होगी। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है।

2. सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए भी आने वाला समय उत्तम रहने वाला है। कई तरह के कार्यों में आपको तरक्की हासिल हो सकती है। बस आपको अपने गुस्से पर काबू जरूर रखना होगा, वरना कार्य में रुकावट आ सकती है। आपसी  मनमुटाव बढ़ सकता है। आप जिस कार्यों को करने की सोचेंगे उसमें आपको जरूर सफलता हासिल होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और परिवार के लोगों के साथ खुश माहौल में रहेंगे।

3. तुला राशि

राहु और केतु की खास कृपा तुला राशि के लोगों पर होने वाली है। इस राशि के लोगों के लिए आने वाले दिन खास रहने वाले हैं। धन संबंधित लाभ होने की संभावना है। व्यापार में तरक्की हो सकती है। परिवार के साथ समय अच्छा बीत सकता है। आपके सभी रुके हुए कार्य पूरे होंगे। आप जिन काम को करने की ठान लेंगे, वो जरूर पूरा हो सकेगा।

4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आगामी दिन बहुत सारी खुशियां लेकर आ सकते हैं। राहु और केतु की इन राशि के लोगों पर खास कृपा रहने वाली है। जीवन की हर समस्या से छुटकारा मिलेगा। जीवनसाथी के संबंध अच्छे होंगे, हर कार्य में पार्टनर का साथ मिलेगा। आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। कामकाज में तरक्की मिलेगी और धन में वृद्धि हो सकेगी।

5. कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों पर भी राहु और केतु मेहरबान रहेंगे। इस राशि के लोगों को कई तरह से सफलता हासिल होगी। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकेगा। पैसों में वृद्धि और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। जीवन में आ रहीं सभी कठिनाइयों से अब आपको छुटकारा मिलेगा।

First published on: Feb 29, 2024 01:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें