Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

पितृ पक्ष के आखिरी दिन लगेगा सूर्य ग्रहण, इन 3 राशियों पर जमकर कृपा बरसाएंगे पितृ देव; आएंगे अच्छे दिन

Pitru Paksha 2023 Surya Grahan: हिंदू पंचांग के मुताबिक, इस साल पितृ पक्ष 29 सितंबर से लेकर 14 अक्टूबर चक चलने वाला है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, पितृ पक्ष की आखिरी तिथि पर यानी 14 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यह सूर्य ग्रहण सर्वपितृ अमावस्या के दिन कन्या […]

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Sep 28, 2023 13:31
Share :
Pitru Paksha 2023
Pitru Paksha 2023

Pitru Paksha 2023 Surya Grahan: हिंदू पंचांग के मुताबिक, इस साल पितृ पक्ष 29 सितंबर से लेकर 14 अक्टूबर चक चलने वाला है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, पितृ पक्ष की आखिरी तिथि पर यानी 14 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यह सूर्य ग्रहण सर्वपितृ अमावस्या के दिन कन्या राशि और चित्रा नक्षत्र में लगेगा। सर्वपितृ अमावस्या पर लगने वाला यह सूर्य ग्रहण दुर्लभ माना जा रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं कि पितृ पक्ष की अंतिम तिथि पर लगने वाला सूर्य ग्रहण किन 3 राशियों के लिए शुभ है।

मिथुन राशि

पितृ पक्ष के अंतिम दिन लगने वाला सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के लिए अत्यंत शुभ है। इस दौरान इस राशि से संबंधित जातकों को करियर में सफलता मिलेगी। इसके साथ ही करियर में ग्रोथ भी होंगे। इस दौरान किए गए निवेश लंबे समय तक लाभ देंगे। कार्यस्थल पर अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करेंगे। इसके साथ ही इस दौरान वेतन में बढ़ोतरी और बड़ी जिम्मेदारी का लाभ मिल सकता है। इसके अलावा इस दौरान पितरों का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें: Dhan Raj Yoga: इन 4 राशियों में सूर्य और बुध से बनेगा ‘धन राजयोग’, मां लक्ष्मी करेंगी पैसों की बारिश; होगी चौतरफा कमाई

सिंह राशि

पितृ पक्ष की समाप्ति पर लगने वाला सूर्य ग्रहण करियर और बिजनेस के लिहाज से बेहद खास और फायदेमंद माना जा रहा है। इस सूर्य ग्रहण के प्रभाव से करियर में जबरदस्त उन्नति देखने को मिलेगी। इसके अलावा इस दौरान वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। बिजनेस में लगाए हुए पैसों का अच्छा रिटर्न मिलेगा। कुल मिलाकर इस दौरा बिजनेस में जबरदस्त मुनाफा कमाएंगे। पितरों का विशेष आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

तुला राशि

सर्वपितृ अमावस्या के दिन लगने वाला सूर्य ग्रहण तरक्की के नए द्वार खोलेंगे। इस दौरान नौकरीपेशा वालों को जबदस्त लाभ देखने को मिलेगा। बिजनेस में आर्थिक उन्नति के कई अवसर प्राप्त होंगे। जमीन के कार्यों से अच्छा धन लाभ होगा। इस दौरान सेहत भी उत्तम रहेगा। किसी पुराने साथी से आर्थिक लाभ हो सकता है। निवेश से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। कुल मिलाकर इस दौरान पितरों का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा। जिसमें उपरोक्त तीनों राशियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में पितरों का तर्पण करने के लिए बेहद जरूरी हैं ये 3 चीजें, इनके बिना प्रसन्न नहीं होते पूर्वज

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Sep 28, 2023 01:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें