Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

30 दिन बाद इन राशियों पर मेहरबान होगा ‘गुरु’, 24 घंटे सातों दिन साथ देगी किस्मत

Guru Gochar: ज्योतिष में बृहस्पति को आत्मा, गुरु, ज्ञान, दाम्पत्य जीवन और सफलता का कारक ग्रह माना गया है। यही कारण है कि जब भी बृहस्पति का गोचर होता है तो सभी राशियों पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। पंचांग के अनुसार सितंबर माह में गुरु ग्रह वक्री हो जाएगा। उनके अनुसार 4 सितंबर 2023, सोमवार […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Aug 5, 2023 16:03
Share :
Rashifal 2023, Guru Gochar, Shani Gochar, Tula Rashifal 2023, Gajalakshmi yoga,

Guru Gochar: ज्योतिष में बृहस्पति को आत्मा, गुरु, ज्ञान, दाम्पत्य जीवन और सफलता का कारक ग्रह माना गया है। यही कारण है कि जब भी बृहस्पति का गोचर होता है तो सभी राशियों पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। पंचांग के अनुसार सितंबर माह में गुरु ग्रह वक्री हो जाएगा। उनके अनुसार 4 सितंबर 2023, सोमवार को सांय 4.58 बजे गुरु वक्री होगा और 31 दिसंबर 2023 को पुन: मार्गी हो जाएगा। गुरु का यह गोचर सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालेगा। आचार्य अनुपम जौली से जानिए कि किन राशियों के लिए यह गोचर शुभ रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: यकीन मानना सही विधि से पढ़ी गई हनुमान चालीसा आप को सिद्ध कर देगी

इन राशियों के लिए शुभ रहेगा बृहस्पति का गोचर (Guru Gochar and upay)

मिथुन राशि

गुरु का वक्री होना मिथुन राशि के लिए विपरीत राजयोग बना रहा है। ऐसे में मिथुन राशि के जातकों के जो काम लंबे समय से अटके हुए थे, वे अब पूरे होने लगेंगे। प्रुचर मात्रा में धन की आवक होगी। लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। यदि रिश्तों में दूरियां आ गई हैं तो उन्हें दूर करने के लिए भी 4 सितंबर के बाद का समय सर्वोत्तम है। भगवान शिव का आराधना से अत्यधिक लाभ होगा।

सिंह राशि

वक्री गुरु का गोचर सिंह राशि के लिए सौभाग्य लेकर आ रहा है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी, घर में भी कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। अब तक चला आ रहा कठिन समय समाप्त होगा और दूसरों के सहयोग से बिगड़े काम भी स्वतः ही बनते चले जाएंगे। परिवार से इमोशनल सपोर्ट मिलेगा। घर में कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। प्रतिदिन सूर्य को जल चढ़ाएं तथा आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें।

यह भी पढ़ें: Guru ke Upay: हाथ में पहन लें यह रत्न तो हर दिन होली और हर रात दिवाली होगी

तुला राशि

जिनकी राशि तुला है, उनके लिए स्वर्णिम समय आने वाला है। आर्थिक उन्नति के लिए भी समय पूरी तरह से अनुकूल बन रहा है। कॅरियर में आ रही सभी समस्याएं हल होने लगेंगी। लाइफ में लंबे समय से चली आ रही नेगेटिविटी समाप्त होगी और पॉजिटिव एनर्जी बढ़ेगी। आत्मविश्वास भी बढ़ा-चढ़ा रहेगा। विदेश में संपर्क बनेंगे जो आगे चल कर आपको लाभ पहुंचाएंगे। प्रतिदिन रात्रि 9 बजे बाद सुंदरकांड का पाठ करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Aug 05, 2023 03:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें