Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Gemstone For Love: लव लाइफ को हमेशा खुशहाल रखता है ये रत्न, चंद दिनों में मिल जाएगा खोया प्यार

Gemstone For Love: रत्न शास्त्र में हर ग्रह के लिए अनुकूल रत्न के बारे में बताया गया है। ग्रहों से संबंधित रत्न न सिर्फ कुंडली के ग्रहों की दशा को ठीक रखने में मददगार साबित होतें हैं, बल्कि ये किस्मत चमकाने में भी देर नहीं लगाते। लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में खुशहाली के लिए […]

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Sep 4, 2023 12:54
Share :
Gemstone For Love
Gemstone For Love

Gemstone For Love: रत्न शास्त्र में हर ग्रह के लिए अनुकूल रत्न के बारे में बताया गया है। ग्रहों से संबंधित रत्न न सिर्फ कुंडली के ग्रहों की दशा को ठीक रखने में मददगार साबित होतें हैं, बल्कि ये किस्मत चमकाने में भी देर नहीं लगाते। लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में खुशहाली के लिए मंगल ग्रह खास महत्व रखता है। अगर कुंडली का मंगल ग्रह शुभ स्थिति में है तो दांपत्य जीवन और लव लाइफ में भरपूर खुशियां मिलती हैं। ऐसे में आप भी मंगल को मजबूत कर लव लाइफ और शादीशुदा जिंदगी में ढेर सारा प्यार पा सकते हैं। आइए जानते हैं मंगल के रत्न मूंगा के बारे में।

लव लाइफ में मूंगा रत्न के फायदे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल ग्रह का रत्न मूंगा लव लाइफ और वैवाहिक जीवन की तमाम मुश्किलों को दूर करने में मदद करता है। इसके साथ भी इस रत्न के प्रभाव से प्रेम संबंध मजबूत और खुशहाल रहता है। इसके अलावा यह रत्न वैवाहिक जीवन की खुशहाली के लिए भी खास माना जाता है। वहीं शारीरिक दृष्टिकोण से भी मूंगा फायदेमंद बताया जाता है। जानकार बताते हैं कि इस रत्न को धारण करने से गुस्सा नियंत्रण में रहता है। इसके अलावा जो लोग आलसी स्वभाव के होते हैं, उनके लिए तो यह रत्न मानों वरदान के समान होता है। इतना ही नहीं, आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में भी यह रत्न अहम भूमिका अदा करता है। बिजनेस और रोजगार में तरक्की के लिए भी यह रत्न अत्यंत शुभ माना जाता है। मूंगा कर्ज इत्यादि की समस्या से निजात दिलाने में भी मददगार है।

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope : इस सप्ताह इन राशि वालों की लगेगी जबरदस्त लॉटरी, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल और उपाय

मूंगा कैसे धारण करें?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मूंगा को धारण करने के लिए मंगलवार का दिन शुभ है। इसके साथ ही इस रत्न को सोने या तांबे में जड़वाकर धारण करना शुभ रहता है। मूंगा रत्न को धारण करने से पहले इसे हनुमानजी के चरणों रखें और मंगल के मंत्र से इसे अभिषिक्त करें। इसके बाद इस रत्न को दाहिने हाथ की तर्जनी उंगली में धारण करना चाहिए।

मूंग पहनते वक्त बरतें ये सावधानियां

ज्योतिष शास्त्र में मूंगा रत्न को धारण करने के लिए कुछ नियम बताए गए हैं। पहली बात तो ये कि इस रत्न को धारण करने से पहले ज्योतिषी की सलाह जरूर लेनी चाहिए। अगर कुंडली में मंगल वाकई अशुभ स्थिति में है तभी इस रत्न को धारण करें, अन्यथा नहीं। इसके अलावा इस रत्न को भूलकर भी हीरा, गोमेद और नीलम के साथ धारण नहीं करना चाहिए। नहीं तो फायदे की जगह नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें: धन के कारक शुक्र देव आज से चलेंगे सीधी चाल, 1 महीने तक इन राशियों पर बरसेगा पैसा ही पैसा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Sep 04, 2023 12:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें