Wednesday, October 4, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

भगवान गणेश के दर्शन मात्र से ही मिलता है मनचाहा प्यार, बिछड़े प्रेमी को करते हैं एक

Ganesh Chaturthi 2023: इस मंदिर में भगवान गणेश के दर्शन करने मात्र से बिछड़े हुए प्रेमी एक हो जाते हैं। आइए इस मंदिर के बारे में जानते हैं।

Ganesh Chaturthi 2023: आज गणेश चतुर्थी के दिन गणेश भक्त गणेश मंदिर जाकर दर्शन कर रहे हैं। लोग अपने घरों में गणेश प्रतिमा लाकर विराजमान कर रहे हैं। पूरे देश में गणेश चतुर्थी हर्षोल्लास से मनाई जा रही है। आज हम आपको इस खबर में एक ऐसे गणेश मंदिर के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें जानकर आप दंग रह जाएंगे। जी हां जोधपुर में भगवान गणेश का एक ऐसा मंदिर है, जहां बप्पा का दर्शन करने मात्र से ही आपको अपना सच्चा प्यार मिल जाएगा। इस मंदिर में 100 साल से भी अधिक समय से लोग अपना प्यार पाने के लिए यहां लोग आते रहते हैं।

यह भी पढ़ें- राशि के अनुसार गणेश जी को लगाएं ये भोग, गणपति हर मनोकामना करेंगे पूरी

कहा जाता है कि जोधपुर में वैलेंटाइन डे मनाने का तरीका बिल्कुल ही अलग होता है। यहां पर लोग सिर्फ गणेश भगवान का दर्शन करते हैं और अपना सच्चा प्यार पा लेते हैं। इस मंदिर में उपस्थित गणपति का नाम भी अजीब हैं। जी हां नाम बिल्कुल आशिकों वाली है। इनका नाम इश्किया गणेश जी है। इस मंदिर में प्रत्येक बुधवार को युगल प्रेमी लंबी कतार लगाकर इश्किया गणेश जी की दर्शन करते हैं। इसके साथ ही अपने प्यार को सफल बनाने की प्रार्थना करते हैं। जोधपुर वासियों का कहना है कि इस मंदिर में दूर-दूर से लोग दर्शन करने आते रहते हैं।

बता दें कि इश्किया गणेश जी का मंदिर जोधपुर के भीतरी सकरी गलियों में हैं। ऐसी मान्यता है कि जिन लोगों की शादियां नहीं होती है, वे प्रत्येक बुधवार को उनके दर्शन करने आते रहते हैं। इस मंदिर में आते ही युगल प्रेमियों का प्यार सक्सेज हो जाता है। इश्किया गणेश जी के सामने अपनी मुराद मांगते हैं। कहा जाता है ऐसी मुराद मांगने से पूरा भी होता है। लोग इश्किया गणेश जी को धन्यवाद भी देते हैं।

यह भी पढ़ें- पूजा के बाद करें भगवान गणेश की ये प्रसिद्ध आरती, जीवन में होगी उन्नति

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -