---विज्ञापन---

बुध और शुक्र के उदय से 3 राशियां होंगी मालामाल, हर क्षेत्र में तरक्की दिलाएंगे शुभ ग्रह

Budh Shukra Uday: जून 2024 महीने के अंतिम सप्ताह में दो-दो शुभ ग्रह बुध और शुक्र उदित होने जा रहे हैं। इन दोनों ग्रहों के शुभ प्रभाव से 3 राशियां के जातकों के जीवन में चहुंमुखी प्रगति हो सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या सकारात्मक असर होने की प्रबल संभावना है?

Edited By : Shyam Nandan | Updated: Jun 20, 2024 19:40
Share :
budh-shukra-uday

Budh Shukra Uday: वैदिक ज्योतिष की गणनाओं के अनुसार, शुक्र ग्रह 24 अप्रैल, 2024 को को अस्त हुए थे। वहीं, बुध ग्रह जून की 2 तारीख को अस्त हुए। ये दोनों की ग्रह ज्योतिष शास्त्र में बेहद शुभ और महत्वपूर्ण माने गए हैं। शुक्र ग्रह धन, वैभव, सौंदर्य, प्रेम और भोग-विलास आदि के स्वामी ग्रह हैं, वहीं बुध व्यापार, वाणी, विवेक और कम्यूनिकेशन स्किल (संचार) आदि के कारक ग्रह हैं। इन दोनों ग्रहों की हरेक गतिविधियों पर ज्योतिषाचार्यों और पंडितों की खास नजर रहती है।

गणना के मुताबिक, बुध का उदय 25 जून की शाम 8 बजकर 30 मिनट पर होगा, वहीं शुक्र ग्रह 29 जून को 7 बजकर 52 मिनट पर उदित होंगे। ग्रहों के राजकुमार बुध जहां 24 दिन के लिए अस्त हुए, वहीं सुखदाता दैत्याचार्य शुक्र 66 दिन तक अस्त रहे। यूं तो इन दोनों शुभ ग्रहों के उदय होने से सभी राशियों पर असर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के ऊपर इनकी विशेष कृपा बरसेगी।

बुध और शुक्र उदय का राशियों पर असर

कन्या राशि:

शुभ ग्रह बुध और शुक्र के उदय होने से कन्या राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है। आप जिस भी क्षेत्र में कार्यरत हैं, उसमें बेमिसाल तरक्की होगी। कारोबार और उद्योग-धंधों से जबरदस्त मुनाफा होने की संभावना है। कारोबार का विस्तार देश से विदेश तक हो सकता है। जॉब सर्च कर रहे बेरोजगार लोगों को उनकी पसंदीदा जॉब मिल सकती है। स्टूडेंट्स जातकों के प्रोजेक्ट को न केवल सराहा जाएगा, बल्कि उनको धन लाभ भी होने के योग हैं। लव लाइफ रोमांच और रोमांस से भरपूर रहेगी। युवाओं के दिन भर मौज-मस्ती से भरी होंगी।

तुला राशि:

तुला राशि के जातकों के जीवन में बुध और शुक्र के उदित होने से एक लाइफ में का एक नया चैप्टर शुरू हो सकता है। आपके अपने प्रयासों से धन की आमद के नए-नए स्रोत विकसित होंगे। आपकी निजी और पारिवारिक आमदनी दोनों में जबरदस्त इजाफा होने की प्रबल संभावना है। धन के प्रवाह के तेज होने से लाइफस्टाइल के पूरी तरह से बदलने के योग बन रहे हैं। घर में लग्जरी आइटम की भरमार लग सकती है। पड़ोसियों और रिश्तेदारों से आपके संबंध मजबूत होंगे। लाइफ पार्टनर से मतभेद समाप्त होने के योग हैं, रिलेशनशिप में मधुरता बढ़ेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कुंभ राशि:

ग्रहों के युवराज और दैत्य गुरु के उदय होने से कुंभ राशि के जातक काफी लाभान्वित होंगे। आपकी पर्सनालिटी और वाणी में नया निखार आने योग हैं। स्टूडेंट्स के करियर में उन्नति के नए रास्ते सामने आएंगे। हायर एजुकेशन के लिए धन की समस्या का समाधान होने योग हैं। प्राइवेट जॉब से जुड़े जातकों की नई नौकरी की तलाश पूरी होगी। व्यापारियों के लाभ का मार्जिन डबल होने की संभावना है। निवेश से भी प्रॉफिट होने के योग बन रहे हैं। शेयर बाजार से भी अच्छा लाभ होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक सहयोग और समरसता बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें: आपके हाथ में भी है यदि ऐसी रेखा, शादी के बाद चमकेगी किस्मत, लाइफ पार्टनर से होगा खूब धन लाभ

ये भी पढ़ें: सावधान! गाड़ी के डैशबोर्ड पर भूल से भी न रखें ये चीजें, मंगल दोष के साथ होगा भारी नुकसान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

First published on: Jun 20, 2024 07:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें