Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Ank Jyotish, 14 January 2023: 3, 6, 8 मूलांक वालों का करियर चढ़ेगा परवान, जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन?

Ank Jyotish, 14 January 2023: आज नए साल 2023 का 14वां दिन यानी 14 जनवरी और दिन शनिवार  है। ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं से निकलता है अंकशास्त्र (Ank Jyotish)। क्योंकि अंकों की दुनिया में छुपा होता है आपका भविष्य। अंकों से आप जान सकते हैं आपका आने वाला समय कैसा रहेगा। आपका जीवन कैसा रहेगा। […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Jan 15, 2023 11:11
Share :
Ank Jyotish, Ank rashifal today, daily numerology, Mulank, numerology horoscope in hindi, numerology horoscope today, Numerology Today,

Ank Jyotish, 14 January 2023: आज नए साल 2023 का 14वां दिन यानी 14 जनवरी और दिन शनिवार  है। ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं से निकलता है अंकशास्त्र (Ank Jyotish)। क्योंकि अंकों की दुनिया में छुपा होता है आपका भविष्य। अंकों से आप जान सकते हैं आपका आने वाला समय कैसा रहेगा। आपका जीवन कैसा रहेगा। किससे आपकी मित्रता होगी, किस व्यक्ति से आपकी शत्रुता होगी। और भी बहुत कुछ आप जान सकते हैं कि अंक शास्त्र के द्वारा।

आज हम जानेंगे अंकशास्त्र के अनुसार आपका आज का दिन कैसा रहेगा आज आपके जीवन में क्या प्रेम संबंध मधुर होंगे। क्या आपके स्वास्थ्य में गिरावट आएगी। आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव आएगा। यह सब जानेंगे हम अंक शास्त्र के अनुसार।

आज 14 जनवरी 2023 और दिन शनिवार है। आज की तिथि को अगर हम (1+4+1+2+0+2+3=13) अंकों को जोड़ देखें, तो अंक 4 बनता है। ये अंक भाग्यांक को दर्शाता है। लेकिन यहां पर जो भविष्यफल (Ank Jyotish) दिया जा रहा है, वह मूलांक पर आधारित है। उदाहरण के लिए आपका किसी भी माह की 4, 13 और 22 तारीख को जन्म हुआ है, तो आपका मूलांक 4 होगा। मूलांक 4 स्वामी के हैं राहु। 4 अंक का स्वामी राहु को माना गया है।

आइए जानते हैं अंक ज्योतिष (Ank Jyotish) के हिसाब से कैसा रहेगा आपका दिन

मूलांक- 1

यदि आपने किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तिथि पर जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 1। तो आपके राशि स्वामी होते हैं सूर्य।

करियर- आज करियर में लाभ प्राप्त होगा। व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। साथ ही नया प्रोजेक्ट भी आ सकता है।
मनी- आर्थिक स्थिति में लाभ प्राप्त होगा एवं नए कार्य भी आरंभ होंगे। जिसकी वजह से आने वाले समय में आर्थिक स्थिति में स्थिरता आएगी।
लव रिलेशनशिप- आज प्रेम संबंधों में लाभ होगा। वहीं पर पारिवारिक जीवन में भी सफलताएं बनी रहेंगी। परिवार के बड़े सदस्यों का साथ आज आप का विकास कर सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर के ध्यान रखने की आवश्यकता है। आने वाले समय में नेत्र में हड्डियों से संबंधित परेशानी हो सकती है।
शुभ रंग- पीच
उपाय- काले चने का दान करें।

मूलांक- 2

यदि आपने किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 2। राशि स्वामी बनते हैं चंद्रमा।

करियर- कार्यक्षेत्र मेहनत करने की आवश्यकता है आज आपकी कार्य क्षेत्र में प्रशंसा हो सकती है।
मनी- आर्थिक स्थिति बनी रहेगी मगर फिर भी अत्यधिक धन खर्च से बच कर के चलना है नहीं तो धन को नुकसान हो सकता है।
लव रिलेशनशिप- प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे। पारिवारिक जीवन में भी मुस्कुराहट एवं हर्षोल्लास बना रहेगा।
स्वास्थ्य- सेहत अच्छा रहेगा। मगर माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।
शुभ रंग- सलेटी
उपाय- उरद कि खिचड़ी का भोग लगाएं।

मूलांक- 3

यदि आपने महीने की 3, 12 ,21 या 30 तारीख को जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 3। आपकी राशि स्वामी बृहस्पति हैं।

करियर- व्यापार और कार्यक्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। आने वाले समय में तरक्की होने की संभावना है। नौकरी में प्रमोशन हो सकती है और धन लाभ भी हो सकता है।
मनी- आर्थिक स्थिति में लाभ होगा। धन प्राप्त होने की संभावना है। यदि किसी को उधार दिया था तो वह धन आने की संभावना बन रही है।
लव रिलेशनशिप- प्रेम संबंधों में समय अच्छा बीतेगा। अपने पार्टनर के साथ समय बिताएंगे। आज घर में कोई कार्यक्रम आयोजन कर सकते हैं जिसके कारण अपने मित्रों व रिश्तेदारों से मेलजोल हो सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य का ध्यान रखें। तला हुआ भोजन ना खाएं। लिवर से संबंधित परेशानी है तो अपने स्वास्थ्य का खासतौर से ख्याल रखें।
शुभ रंग- हल्का पीला
उपाय- शनि देव को गुर अर्पित करें।

मूलांक- 4

अपने किसी भी महीने की 4, 13, 22, 31 को जन्म लिया है आपका मूलांक बनेगा 4। आपके राशि स्वामी राहु है।

करियर- करियर में मेहनत करने की आवश्यकता है। साथ ही व्यापार में भी मेहनत अवश्य करें। किसी के कहने में आकर के कोई निर्णय ना ले।
मनी- अनावश्यक धर्म खर्चा हो सकता है। इसीलिए धन पर नियंत्रण रख कर के चलें।
लव रिलेशनशिप- वाणी पर संयम रखें। अचानक से किसी से विवाद उत्पन्न कर सकते हैं। लड़ाई झगड़े में ना पड़ें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखने की आवश्यकता है। मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- शनि चालिसा का पाठ करें।

बाकी मूलांक के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

First published on: Jan 14, 2023 07:52 AM
संबंधित खबरें