Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Ank Jyotish, 1 December 2022: अंक 1, 6 और 9 वालों के लव लाइफ में आएंगे ट्विस्ट… बाकी मूलांक वालों का कैसा रहेगा दिन? जानें

Ank Jyotish, 1 December 2022: ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं से अंकशास्त्र निकलता है। इसके जरिए सभी मूलांक वाले जान सकते हैं आज का राशिफल।

Ank Jyotish, 1 December 2022: ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं से निकलता है अंकशास्त्र (Ank Jyotish)। क्योंकि अंकों की दुनिया में छुपा होता है आपका भविष्य। अंकों से आप जान सकते हैं आपका आने वाला समय कैसा रहेगा। आपका जीवन कैसा रहेगा। किससे आपकी मित्रता होगी, किस व्यक्ति से आपकी शत्रुता होगी। और भी बहुत कुछ आप जान सकते हैं कि अंक शास्त्र के द्वारा।

आज हम जानेंगे अंकशास्त्र के अनुसार आपका आज का दिन कैसा रहेगा आज आपके जीवन में क्या प्रेम संबंध मधुर होंगे। क्या आपके स्वास्थ्य में गिरावट आएगी। आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव आएगा। यह सब जानेंगे हम अंक शास्त्र के अनुसार।

आज 1 दिसंबर 2022 और दिन गुरुवार है। आज की तिथि को अगर हम (1+1+2+2+0+2+2=10) अंकों को जोड़ देखें, तो अंक 1 बनता है। ये अंक भाग्यांक को दर्शाता है। लेकिन यहां पर जो भविष्यफल दिया जा रहा है, वह मूलांक पर आधारित है। उदाहरण के लिए आपका किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म हुआ है, तो आपका मूलांक 1 होगा। 1 अंक का स्वामी सूर्य को माना गया है। जो राजनीति सरकार पिता नेत्र हड्डी सुख समृद्धि के कारक माने गए है।

आइए जानते हैं अंक ज्योतिष (Ank Jyotish) के हिसाब से कैसा रहेगा आपका दिन

मूलांक- 1

यदि आपने किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तिथि पर जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 1। मूलांक 1 के स्वामी हैं सूर्य।
करियर-आज करियर में लाभ प्राप्त होगा। व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। साथ ही नया प्रोजेक्ट भी आ सकता है।
मनी- आर्थिक स्थिति में लाभ प्राप्त होगा एवं नए कार्य भी आरंभ होंगे। जिसकी वजह से आने वाले समय में आर्थिक स्थिति में स्थिरता आएगी।
लव रिलेशनशिप- आज प्रेम संबंधों में लाभ होगा। वहीं पर पारिवारिक जीवन में भी सफलताएं बनी रहेंगी। परिवार के बड़े सदस्यों का साथ आज आप का विकास कर सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर के ध्यान रखने की आवश्यकता है आने वाले समय में नेत्र में हड्डियों से संबंधित परेशानी हो सकती है।
शुभ रंग- पीच
उपाय- चने का दान करें।

मूलांक- 2

यदि आपने किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 2। मूलांक 2 स्वामी के स्वमी हैं चंद्रमा।

करियर- कार्यक्षेत्र मेहनत करने की आवश्यकता है आज आपकी कार्य क्षेत्र में प्रशंसा हो सकती है।
मनी- आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। मगर फिर भी अत्यधिक धन खर्च से बच कर के चलना है नहीं तो धन को नुकसान हो सकता है।
लव रिलेशनशिप- प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे। पारिवारिक जीवन में भी मुस्कुराहट एवं हर्षोल्लास बना रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मगर माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।
शुभ रंग- सलेटी
उपाय- चने की दाल का दान करें। 

मूलांक- 3

यदि आपने महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्म लिया है आपका मूलांक बनता है 3। मूलांक 3 के स्वामी हैं वृहस्पति।
करियर- व्यापार और कार्यक्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। आने वाले समय में तरक्की होने की संभावना है। नौकरी में प्रमोशन हो सकती है और धन लाभ भी हो सकता है।
मनी- आर्थिक स्थिति में लाभ होगा। धन प्राप्त होने की संभावना है। यदि किसी को उधार दिया था तो वह धन आने की संभावना बन रही है।
लव रिलेशनशिप- प्रेम संबंधों में समय अच्छा बीतेगा। अपने पार्टनर के साथ समय बिताएंगे। आज घर में कोई कार्यक्रम आयोजन कर सकते हैं। जिसके कारण अपने मित्रों व रिश्तेदारों से मेलजोल हो सकता है।
स्वास्थ्य- सेहत स्वास्थ्य का ध्यान रखें। तला हुआ भोजन ना खाएं। लिवर से संबंधित परेशानी है तो अपने स्वास्थ्य का खासतौर से ख्याल रखें।
शुभ रंग- हल्का पीला
उपाय- विष्णु जी को गुर अर्पित करें।

बाकी मूलांक के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -