Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Aaj Ka Rashifal 9th September: इन्हें मिलेगा मनचाहा लाभ तो इन्हें मिलेंगे शानदार मौके, मेष से मीन तक यहां जानें आज का अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 9th September 2022: आज दिनांक 9th September 2022 और दिन शुक्रवार (Shukrawar Ka Rashifal) है। जानिए ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा से आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ? कुल 12 राशियां […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Sep 9, 2022 12:18
Share :
Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 9th September 2022: आज दिनांक 9th September 2022 और दिन शुक्रवार (Shukrawar Ka Rashifal) है। जानिए ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा से आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

अभी पढ़ें श्रद्धा के साथ से करें अपने पितरों का श्राद्ध, दूर होंगे पितृ दोष, जानें- लक्षण और उपाय

मेष राशि (Aries)

आज काम काज को लेकर जो चिंता थी खत्म हो जाएगी, आज किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं, साथ जो कार्यरत हैं उनकी नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। जिससे मन में निराशा एवं असन्तोष महसूस कर सकते हैं। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है, जिसमें परिवार का सहयोग मिलेगा। जिस से प्रेम करते हैं उसकी कुछ बातें जो पसंद न हो, इग्नोर करना अच्छा होगा।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग- पीच कलर

वृषभ राशि (Taurus)

आज स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें विशेष रूप से खान पान पर विशेष ध्यान दें, आप अपने कैरियर को लेकर कुछ बड़े फैसले कर सकते हैं, बदलाव की स्तिथि भी बन रही है, माँ के साथ आज ज्यादा से ज्यादा समय बिताना आपके दिन को बेहतर बना देगा, कार्यक्षेत्र में कुछ अड़चने आएंगी जिन्हें सूझबूझ से सुलझा लेंगे। लव लाइफ अछि रहेगी ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग- काला

मिथुन राशि (Gemini)

आज आय के अवसर मिलेंगे परंतु खर्चों में वृद्धि होगी। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। मन आज प्रसन्न रहेगा, घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लव पार्टनर नाराज़ हो सकता है।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – मेंहदी हरा

कर्क राशि (Cancer)

आज परिश्रम अधिक रहेगा और साथ ही मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा लेकिन नौकरी और व्यवसाय में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं लेकिन आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा,जिस से आत्मविश्वास रहेगा।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- हल्दी पीला

सिंह राशि (Leo)

आज नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, परंतु शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। छात्राओं के लिये दिन अच्छा, मानसिक चिंताओं में कुछ कमी आएगी और साथ ही पारिवारिक समस्‍याएं भी सुझलेंगी। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं इग्नोर करें।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- मेहरून

कन्या राशि (Virgo)

आज मन के नकारात्मक विचारों को इग्नोर करें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। खर्चों की अधिकता कीवजह से थोड़ा योग करेंगे तो मानसिक शान्ति रहेगी। योग ध्यान के अलावा संगीत का सहारा लेना भी मन के लिए अच्छा रहेगा। जॉब या बिज़नेस में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – सिल्वर

तुला राशि (Libra)

आत्मविश्वास आज भरपूर रहेगा, के लिए यात्रा लाभप्रद रहेंगे। कभी खुश तो कभी उदास वाले भाव मन में रहेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी लेकिन साथ ही परिश्रम भी अधिक रहेगा, लाभ के लिए भी दिन अच्छा है, परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग- बैंगनी

वृश्चिक राशि (Scorpio)

निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे साथ ही परिवार का भरपूर साथ मिलेगा, आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता से मन परेशान रह सकता है फलस्वरूप रहन-सहन कष्टमय हो सकता है, घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं।आज थोड़ा सा सयंमित रहें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग -केसरिया

धनु राशि (Sagittarius)

आज आत्मविश्वास और धैर्यशीलता में कमी आएगी, लेकिन फिर भी संयमित रहें, क्रोध एवं आवेश के कार्यों से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा, शिक्षा से जुड़े कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं, साथ ही स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं, जिससे खर्चों में वृद्धि होगी।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- सफेद

अभी पढ़ें शुक्रवार के दिन इस एक उपाय से बरसने लगती है मां लक्ष्मी की कृपा, धन से भर जाएगा घर

मकर राशि (Capricorn)

आज सेहत का ध्यान रखें, और मन शान्त रहेगा, कारोबार में कठिनाई का दिन रहेगा,आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति बनेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें क्योंकि आज वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग- सी ग्रीन

कुंभ राशि (Aquarius)

आज दिनभर भाग-दौड़ बनी रहेगी, परंतु मित्रों का सहयोग मिलेगा, मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा लेकिन उसके चलते अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- गुलाबी

मीन राशि (Pisces)

प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलने का योग प्रबल। आत्मविश्वास बहुत रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।नौकरी में कोई जिम्मेदारी मिल सकती है, अच्छे से निभाने का प्रयास करे, धैर्यशीलता में कमी न आने दें, कारोबार के विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।
शुभ अंक -6
शुभ रंग- गेहुआं

Instagram: @astrologer_deepa_sharma

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 09, 2022 05:01 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें