Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

Aaj Ka Rashifal: इन राशि के जातकों की खुलेगी किस्मत, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 26 March 2024: आज का दिन कई राशि के जातकों के लिए गुड न्यूज लेकर आएगा। करियर से लेकर व्यापार तक जातकों को अपने जीवन में सफलता मिलेगी। आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं आज का राशिफल...

Edited By : Pushpendra Sharma | Mar 26, 2024 06:00
Share :
Aaj ka rashifal
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 26 March 2024: आज का दिन कई राशि के जातकों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। विद्यार्थियों से लेकर व्यापारियों तक जातकों को गुड न्यूज मिलने वाली है। आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, पढ़ें आज का राशिफल…

1. मेष राशि :

आज आपके जीवन में खुशहाली रहेगी। व्यापारिक गतिविधियों में भाग लेकर फायदे के सौदे करेंगे। इस दौरान स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। संतुलित खानपान पर ध्यान दें। मंगलवार को सुबह मंगल का बीज मंत्र का जाप करें। इसके अलावा बंदरों को केले या गुड़ चना खिलाएं।

2. वृष राशि: 

आपको अपनी स्वतंत्र निर्णय लेने की प्रवृति पर अंकुश लगाना होगा। वर्ना नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखना होगा। यदि आप स्टूडेंट हैं तो अपने लक्ष्य पर फोकस करें। सुबह सूर्य को हल्दी और चावल डालकर जल अर्पित करें। गौसेवा करें। गाय को चार रोटी खिलाएं। आपको शुक्र के बीज मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए।

3. मिथुन राशि:

कुछ चुनौतियां आपको परेशान कर सकती हैं, लेकिन मन को शांत रखना होगा। इसके लिए आप योग, मेडिटेशन का सहारा लें। आज बंदरों को गुड़ चना, केला खिलाएं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करना अच्छा है। गाय को हरा चारा खिलाएं।

4. कर्क राशि:

अक्सर आपको भावुकतावश जल्दबाजी में फैसले लेने पड़ते हैं। हालांकि इस कारण आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आपको इन आदतों पर अंकुश लगाना होगा। आज आपको रिश्तेदारों और परिवार के लोगों से सहयोग मिलेगा। उनसे सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। परिवार में किसी कार्यक्रम के आयोजन होने के शुभ संकेत मिल रहे हैं। आज कुत्ते को रोटी दें। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को हल्दी व चावल डालकर जल अर्पित करें।

5. सिंह राशि:

शिक्षण कार्य में जुटे विद्यार्थियों की ऊर्जा अच्छी रहेगी। आज आपको अच्छा समाचार मिल सकता है। कोई मित्र अथवा सहयोगी घर आ सकता है। जिससे घर का माहौल बहुत अच्छा हो जाएगा। पारिवारिक जीवन भी अच्छा रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। उनके आशीर्वाद को लेकर ही कार्य करें तो सफलता अवश्य मिलेगी। परीक्षाओं में सफलता के योग बन रहे हैं। सुबह गाय को चार आटे की लोई में गुड़ डालकर देना अच्छा है।

6. कन्या राशि:

कुछ परेशानियां आपको घेर सकती हैं, लेकिन बेवजह मन को परेशान ना होने दें। अपना आत्मविश्वास और संयम बनाकर रखना होगा। परिवार के सदस्यों से बिना वजह उलझना ठीक नहीं है। पूरे दिन तनाव की स्थिति रह सकती है, ऐसे में संयम से काम लें। आज आपको प्रेम संबंधों में पहल करने से बचना चाहिए। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन करना अच्छा है। घायल गोवंश का उपचार करें।

7. तुला राशि:

आज का दिन आपके लिए अच्छा है। व्यावसायिक दृष्टि से भी अच्छा समय चल रहा है। यदि आज आप कोई डील करने वाले हैं तो इसे अंजाम तक पहुंचाएं। डील अच्छी रहेगी। माता पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। उनकी सेवा करें। बेवजह किसी से ना उलझें वर्ना हानि हो सकती है। आज आपको किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करना चाहिए।

8. वृश्चिक राशि:

मित्र और सहयोगियों का साथ मिलेगा। आज आपका दिन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। पुलिस सेवा में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। परिवार में सांस्कृतिक कार्य होगा। इससे परिवार में उत्साह और उल्लास का माहौल बनेगा। आज आपको पदोन्नति अथवा वेतनवृद्धि के शुभ समाचार मिल सकते हैं। घरेलू सामान और वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। आज आप हनुमान चालीसा का पाठ करें, साथ ही मंगल के बीच मंत्र का जाप करें।

9. धनु राशि: 

शिक्षा जगत से जुड़े लोगों को सफलता हासिल होगी। विद्यार्थियों को भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की उम्मीद है। आज आप किसी गाय को आटे की लोई हल्दी लगाकर दें। इससे आपका दिन शुभ रहेगा। किसी गरीब को सुबह के समय भोजन कराएं।

10. मकर राशि:

यदि आप किसी मित्र अथवा रिश्तेदारों के साथ यात्रा पर जाना चाहते हैं तो इसे अंजाम दें। धार्मिक स्थल का दौरा करने के योग बन रहे हैं। आज आप किसी जरूरतमंद इंसान की मदद करें। पति पत्नी के संबंधों के लिए भी ये अच्छा समय है। घायल कुत्ते का उपचार कराएं। कुत्ते को रोटी दें।

11. कुंभ राशि: 

व्यापार के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। हालांकि गाड़ी सावधानी से चलानी होगी। माता पिता का आशीर्वाद लेकर ही घर से बाहर जाएं। किसी घायल कुत्ते की सेवा करें। सुबह बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए।

12. मीन राशि: 

आज शिक्षा जगत से जुड़े लोगों के लिए उत्साह पूर्ण दिन रहेगा। आज मीन राशि के जातकों का आत्मविश्वास अच्छा होगा। प्रेम संबंधों के लिए भी ये अच्छा समय है। नकारात्मक लोगों से दूर रहें वर्ना आपका संकट बढ़ सकता है। एक चुटकी हल्दी पानी में डालकर स्नान करें तो दिन अच्छा बीतेगा। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें: Chandra Grahan का सूतक खत्म, नकारात्मक ऊर्जा से बचने के लिए राशि अनुसार करें ये खास उपाय 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय पर सलाह लें।

First published on: Mar 26, 2024 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें