Trendinglok sabha election 2024International Women DayIPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

इजरायल के समर्थन में बोले एलन मस्क तो हमास ने दिया गाजा आने का न्योता

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क ने बीते सोमवार को तेल अवीव का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने सात अक्टूबर को हमास की ओर से इजरायल पर किए गए हमले के दौरान प्रभावित हुई जगहों का जायजा भी लिया था।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Nov 29, 2023 12:59
Share :
Image Credit: wikimedia commons

हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने टेक दिग्गज एलन मस्क को गाजा की यात्रा करने के लिए न्योता दिया है। दरअसल मस्क ने इजरायल के समर्थन में आवाज उठाई थी और कहा था कि फलस्तीनी इलाकों से कट्टरपंथ को खत्म करना बहुत जरूरी है।

मस्क की इस बात को लेकर अब हमास ने कहा है कि उन्हें गाजा भी आना चाहिए और इजरायल की ओर से की गई बमबारी के चलते हुई तबाही को भी देखना चाहिए।

‘इजरायल की बर्बरता भी देखें मस्क’

मंगलवार को बेरूत में एक प्रेसवार्ता के दौरान हमास के ओसामा हमदान ने कहा कि हम उन्हें (एलन मस्क) गाजा आने का निमंत्रण देते हैं ताकि वह यहां के लोगों के खिलाफ हुई बर्बरता को भी देखें।

तेल अवीव की यात्रा के दौरान मस्क ने कहा था कि नफरत को फैलने से रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाया जाना जरूरी है। इस दौरान उन्होंने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भी मुलाकात की थी। मस्क ने कहा था कि लोगों को हत्या जैसे अपराध के लिए सहमत करने वाले प्रचार को रोकना एक बड़ी चुनौती है।

ये भी पढ़ें: गाजा में इजराइल-हमास ‘युद्ध विराम’ 2 दिन बढ़ाः कतर

हमास को खत्म करना जरूरी: नेतन्याहू

वहीं, नेतन्याहू ने कहा था कि हमास को हर हालत में खत्म होना चाहिए जिसके जवाब में मस्क ने कहा कि इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। मस्क ने कहा कि मैं युद्ध के बाद गाजा को दोबारा बनाने में मदद करना चाहता हूं लेकिन इससे पहले फलस्तीनी इलाकों में कट्टरपंथ को पूरी तरह समाप्त करना होगा।

ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: हमास के वो टॉप 5 कमांडर, जिनको इजराइल कर चुका है ढेर

बता दें कि हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था और इसमें कम से कम 1200 लोगों की जान गई थी। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इस युद्ध में अब तक 16000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

First published on: Nov 29, 2023 12:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version