Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार पर सियासत, कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने, BJP प्रवक्ता ने दिए बड़े संकेत

Politics on cabinet expansion in MP: कांग्रेस मीडिया प्रभारी ने मंत्रिमंडल विस्तार पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी सरकार के मंत्रियों के नाम विधायकों के बीच से नहीं छोटी-छोटी पर्चियों से निकलेंगे।

Edited By : Shailendra Pandey | Updated: Dec 15, 2023 20:26
Share :
Politics on cabinet expansion, Congress, BJP, BJP spokesperson SK Jain, MP Politics, MP News

Politics on cabinet expansion in MP: मध्य प्रदेश में नवनिर्वाचित सीएम डॉ. मोहन यादव और उनके सहयोगी दो डिप्टी सीएम के शपथ लेने के बाद अब सियासी गलियारों में यह चर्चा तेज हो गई है कि मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा और कौन से चेहरे उसमें शामिल किए जाएंगे। इन चर्चाओं के बीच बीजेपी प्रवक्ता एसके जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे और प्रदेश को मंत्री मिलेंगे।

इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता ने नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में बवंडर थामने के लिए नेता प्रतिपक्ष का चयन नहीं हो पा रहा। वहीं, विधायकों से खानापूर्ति कराकर लिस्ट दिल्ली भेज दी गई है। इस बीच कांग्रेस मीडिया प्रभारी के. के. मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि जल्द ही प्रदेश को नेता प्रतिपक्ष मिलेगा, लेकिन बीजेपी सरकार के मंत्रियों के नाम विधायकों के बीच से नहीं छोटी-छोटी पर्चियों से निकलेंगे।

संगठन की सहमति के बाद होगा चयन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के सदस्यों को लेकर एक दौर का मंथन हो चुका है। सीएम हाईकमान और संगठन की सहमति ने मंत्रियों का चयन किया जाएगा। वहीं, मंत्रिमंडल के चयन में संघ का दखल भी देखने को मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक, संगठन और दिल्ली से सहमति मिलने के बाद ही मंत्री बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- MP के पूर्व सीएम कमलनाथ का ‘Facebook Account’ हैक, मीम और प्रैंक वीडियो किए गए शेयर

नए चेहरों को मिल सकती है जगह

खबरों के मुताबिक, मंत्रियों के चयन को लेकर सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा दिल्ली भी जा सकते हैं। वहीं, मलमास के चलते मंत्रिमंडल का गठन कुछ दिन टलने की भी अटकलें चल रही हैं। इस दौरान यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मंत्रिमंडल में ज्यादा-ज्यादा नए चेहरों को जगह मिल सकती है, क्योंकि पार्टी ने तीनों राज्यों में नये सीएम का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था।

जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण का भी रहेगा समावेश

मंत्रिमंडल के चयन में पहली और दूसरी बार के विधायकों को भी मंत्री बनाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं, मंत्रियों के चयन में जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण का भी समावेश रहेगा। इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मंत्रियों के सभी पद भरे जाने के आसार भी कम ही नजर आ रहे हैं।

 

First published on: Dec 15, 2023 08:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें