TrendingArvind KejriwalChar Dham YatraUP Lok Sabha Electionlok sabha election 2024IPL 2024

---विज्ञापन---

‘आदिवासियों की कल्याण के लिए नहीं, बल्कि वोट के लिए बनाया राष्ट्रपति’, मोदी पर बरसे खरगे

India Alliance Rally In Ranchi : देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकसभा चुनाव चल रहा है। राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। इसी क्रम में झारखंड के रांची में विपक्षी दलों की रैली हुई, जिसमें कई दिग्गज नेता पहुंचे।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Apr 21, 2024 19:02
Share :
झारखंड की राजधानी रांची में INDIA गठबंधन की उलगुलान रैली

India Alliance Rally In Ranchi : लोकसभा चुनाव 2024 में राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। झारखंड की राजधानी रांची में INDIA गठबंधन की उलगुलान रैली हुई, जिसमें विपक्षी पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने शिरकत की। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हेमंत सोरेन को कहा गया था गठबंधन में नहीं रहो, नहीं तो जेल में डाल देंगे। हेमंत सोरेन डरे नहीं और अंजाम भुगतने को तैयार रहे। खरगे ने संविधान पर खतरे की बात कही। संविधान ने वोट देने का अधिकार दिया, लेकिन मोदी संविधान को बदलना चाहते हैं, वो वोट देने का अधिकारी छीनना चाहते हैं। ये लोग कहते हैं अबकी बार 400 पार, लेकिन इस बार गठबंधन की शक्ति इतनी है कि कोई इन्हें सत्ता से बाहर जाने से रोक नहीं सकता है।

केजरीवाल और हेमंत सोरेन नहीं डरे : खरगे

खरगे ने आगे कहा कि केजरीवाल और हेमंत सोरेन इनसे डरने वाले नहीं हैं, बल्कि ये सिर्फ जनता से डरते हैं। हमारे दो मुख्यमंत्री को जेल में डालने से हम खत्म नहीं होने वाले हैं। मोदी, आप हमें मिट्टी में दबाने की लाख कोशिश कीजिए, लेकिन ये बीज खत्म होने वाला नहीं है। आदिवासियों को कहना चाहता हूं कि मोदी हमेशा कहते रहते हैं कि मैंने आदिवासी को इस देश का राष्ट्रपति बनाया। उनलोगों की कल्याण के लिए और स्वाभिमान के लिए नहीं बनाया, बल्कि वोट के लिए राष्ट्रपति बनाया।

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में राष्ट्रपति को क्यों नहीं बुलाया गया : कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि मुझे रामजन्मभूमि की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कार्ड आया था, लेकिन इस देश की पहली महिला को क्यों नहीं बुलाया गया? क्या ये अपमान नहीं है? संसद भवन के समारोह में भी नहीं बुलाया, क्या ये आदिवासियों का अपमान नहीं है? खुद सभी जगह पूजा पाठ करते रहते हैं, लेकिन दूसरों को नहीं करने देते हैं, क्योंकि वे अछूत मानते हैं। अब ऐसे लोग हमें सीखा रहे हैं। न रोजगार और न महंगाई पर ध्यान दिया। मोदी झूठों के सरदार हैं।

बीजेपी की दवाई से डरने वाले नहीं हैं महागठबंधन के नेता : तेजस्वी

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद के नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज की रैली में यह मैदान छोटा पड़ गया है। झारखंड की जनता ने मन बना लिया है कि बीजेपी को भगाना है। तेजस्वी यादव ने कहा कि कल्पना बहन, गुरुजी और चंपाई सोरेन को बधाई देते हैं। हम यहां मोदी की बात करने नहीं आए हैं, बल्कि हम यहां मुद्दे की बात करने आए हैं। हेमंत सोरेन और केजरीवाल को न्याय दिलाना है। बीजेपी की तीन दवाई ईडी, सीबीआई, और इनकम टैक्स से हमारे गठबंधन के नेता डरने वाले नहीं हैं। हमारे भगवान श्रीकृष्ण का जन्म ही जेल में हुआ था। देश में गरीबी बढ़ा दी, बेरोजगारी बढ़ा दी और सिर्फ जुमलेबाजी बढ़ा दी।

यह भी पढे़ं :गोंडा सीट पर मनकापुर राजघराने का दबदबा, विपक्ष ने खेला कुर्मी कार्ड, दिलचस्प हुआ मुकाबला

आपके खाते में पैसा नहीं आया, लेकिन भाजपा के पास चंदे आ गए : पूर्व डिप्टी सीएम

उन्होंने कहा कि आपके खाते में पैसा नहीं आया, लेकिन बीजेपी के पास चंदे का पैसा आ गया। मोदी झूठ बोलने के मैन्युफैक्चरर और हॉल सेलर हैं। बिहार आए थे तो बोले कि लालटेन क्या मोबाइल चार्ज करेगा। बताओ- क्या कीचड़ का कमल मोबाइल रिचार्ज कर देगा। मोदी डरे हुए हैं। पहला चरण सुपर फ्लॉप हो गया है। जिस दिन झारखंड, बिहार और यूपी एक साथ मिलकर मजबूती से लड़ेंगे तो बीजेपी सत्ता में नहीं आएगी।

बीजेपी के झांसे में मत आना : राजद नेता

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के झांसे में नहीं आना है। मेरा गला बैठ गया है, लेकिन बीजेपी की हवा टाइट कर दिए हैं। मैंने अपने हेलीकाप्टर को ट्रैक्टर बना दिया है। किसी माई के लाल में हिम्मत नहीं है कि बाबा साहेब के संविधान को खत्म कर दे। जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं, जनता उन्हें खत्म कर देगी। आगे उन्होंने कहा कि मीडिया के लोग सिर्फ मोदी की नौटंकी दिखाते हैं। मुद्दे की बात नहीं, मोदी की बात दिखाई जाती है। हम कलम बांटने वाले लोग हैं, जो नौकरी देगा, जबकि वो लोग तलवार बांटने वाले लोग हैं।

सच्चे देशभक्त हैं अरविंद केजरीवाल : सुनीता

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मेरे पति अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया है। कोई सबूत नहीं है। कोर्ट ने दोषी नहीं माना। कहते हैं कि जांच चल रही है, लेकिन हकीकत में तानाशाही चल रही है। मेरे पति का क्या कसूर है। सिर्फ यही की उन्होंने सरकारी स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक और अस्पताल बनवाए, वो सच्चे देशभक्त हैं। उन्होंने जब आईआईटी की तो उनके सभी दोस्त विदेश चले गए थे, लेकिन ये देशभक्त थे। जब शादी हुई तो इन्होंने मुझसे यही कहा कि मुझे समाज सेवा करना है, तुम्हें परेशानी तो नहीं है।

अरविंद केजरीवाल शेर हैं : सुनीता केजरीवाल

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल शुगर के मरीज हैं। जनता के मुद्दे को लेकर 13-13 दिनों तक उपवास किया। पहली बार जब मुख्यमंत्री बने तो इस्तीफा दे दिया। उन्हें सत्ता से कोई मोह नहीं है। उन्हें तो देश सेवा करनी है। कई लोगों ने कहा कि राजनीति बहुत गंदी चीज है। उनके खाने पर कैमरा लगाया गया है। उन्हें इन्सुलिन नहीं दी जा रही है। सरकार जेल में अरविंद केजरीवाल को मारना चाहती है। अरविंद बहुत बहादुर हैं, शेर हैं।

यह भी पढे़ं : ‘हम किसी के खिलाफ नहीं’, नामांकन वापस लेने के बाद गुलाम नबी आजाद का पहला बयान

हेमंत सोरेन के साथ है पूरी दिल्ली : संजय सिंह

आप आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी की दुकान बंद कराने के लिए तेजस्वी यादव मेहनत कर रहे हैं। महाराष्ट्र में प्रियंका चतुर्वेदी और उनकी पार्टी लगी हुई है। छह महीने तक मुझे जेल में रखा गया। मेरी पार्टी के अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया गया है। पूरी दिल्ली आज हेमंत सोरेन के साथ है। नरेंद्र मोदी जंगल में रहकर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाले को जेल से डराने की जुर्रत न करें। पूरा देश बाबा साहब का संविधान मानता है, लेकिन बीजेपी नागपुर का संविधान मानता है, जो दलितों-गरीबों का आरक्षण खत्म करेगा। संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी आरक्षण खत्म करना चाहती है।

First published on: Apr 21, 2024 05:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version