एशिया कप से पहले शाहीन अफरीदी से हुई उमर गुल की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

पूर्व तेज गेंदबाज Umar Gul ने डेथ ओवर्स के मसले को लेकर Shaheen Afridi से बातचीत की है। गुल ने इसके पीछे की वजहें भी बताई हैं।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की डेथ ओवरों को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। हाल के दिनों में वह डेथ ओवरों में उतने प्रभावी नहीं रहे हैं। कई बार वह खेल के बाद के ओवरों में महंगे साबित हुए हैं, जिसने पाकिस्तान टीम की चिंता बढ़ा दी है।

गुल ने की शाहीन से मुलाकात 

पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल ने इस मसले को लेकर शाहीन से मुलाकात की है। गुल ने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा- इसके पीछे अलग-अलग कारण हो सकते हैं, लेकिन शाहीन निश्चित रूप से इस विशेष पहलू में सुधार करने पर काम कर रहे हैं।

बाद के ओवरों में गेंद के रिवर्स होने की संभावना कम होती है

इसका एक कारण यह है कि वह लंबे समय से लगातार टी20 खेल रहे हैं। दूसरे, केवल चार ओवरों के साथ बाद के ओवरों में गेंद के रिवर्स होने की संभावना कम होती है। जिस तरह से वह नई गेंद को हैंडल करता है और कुशलता से विकेट लेता है उससे टीम की उससे उम्मीदें बढ़ जाती हैं। वह नींव बनाता है जो अन्य गेंदबाजों की भी मदद करता है। लेकिन हां, उसे डेथ ओवरों में कड़ी मेहनत करने और उस क्षेत्र में अपना ध्यान बढ़ाने की जरूरत है। हमेशा सुधार की गुंजाइश रहती है, इसलिए उसे पुरानी गेंद से भी उतना ही अच्छा स्पैल देने पर काम करना चाहिए जितना वह नई गेंद से करता है।

- विज्ञापन -

शाहीन की चोट भी एक वजह हो सकती है

गुल ने कहा कि शाहीन की चोट भी एक वजह हो सकती है। मुझे उम्मीद है कि वह एशिया कप के लिए फिट रहेगा क्योंकि वह हमारा मुख्य गेंदबाज है। इस चिंता को लेकर मेरी उनसे चर्चा हुई थी और उन्हें इस बात का एहसास है कि उनका ध्यान नई और पुरानी दोनों गेंदों पर काम करना चाहिए। चिंता जायज है। वह क्षमता से ज्यादा अपनी डेथ बॉलिंग पर काम कर रहा होगा। गुल ने हाल ही में मोर्ने मोर्केल की अनुपलब्धता के कारण अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए पाकिस्तान के अंतरिम गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य किया था।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version