Trendinglok sabha election 2024IPL 2024News24Primehardik pandya

---विज्ञापन---

Sri Lanka Sports: ‘राष्‍ट्रपत‍ि मेरी हत्‍या करवा सकते हैं…’, दावा करने वाले श्रीलंकाई खेल मंत्री बर्खास्‍त

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में अफरातफरी मची हुई है। अब श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन रणसिंघे को बर्खास्त कर दिया गया है। जानें क्या है कारण

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 28, 2023 10:04
Share :
श्रीलंका के खेल मंत्री।

Sri Lankan Sports Minister suspended: आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद से ही श्रीलंका क्रिकेट में उथल-पुथल मची हुई है। पहले तो श्रीलंका के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को लेकर खूब विवाद हुआ था। इसके बाद आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड कर दिया था। फिर श्रीलंका से अंडर 19 विश्व कप की मेजबानी छीन कर साउथ अफ्रीका को सौंप दी गई। हालांकि बाद में आईसीसी ने श्रीलंका पर से सस्पेंड हटा दिया और फिर से आईसीसी टूर्नामेंट खेलने की अनुमति दे दी। अब श्रीलंका के खेल मंत्री को भी बर्खास्त कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 से पहले ही MI के प्लेयर ने रच दिया इतिहास, अपने नाम किए 1000 विकेट

क्या है पूरा मामला

श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन रणसिंघे को बर्खास्त कर दिया गया है। खेल मंत्री ने श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे पर आरोप लगाया था कि वह उनकी जान ले सकते हैं। खेल मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा था कि क्रिकेट प्रशासन में बहुत भ्रष्टाचार है। मैं उन भ्रष्टाचार को उजागर करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मुझे इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। भ्रष्टाचार उजागर करने के कारण उनकी जान को खतरा लग रहा है। रोशन ने कहा था कि यदि मेरे साथ कुछ होता है, तो इसके लिए राष्ट्रपति और उनके चीफ आफ स्टाफ को जिम्मेदार माना जाए।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS 3rd T20: ड्रीम 11 में आज इन 5 खिलाड़ियों पर जरूर खेलें दांव, हो जाएंगे मालामाल

कौन बने नए खेल मंत्री

खेल मंत्री के इस बयान के कुछ ही घंटे बाद उन्हें उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया। रोशन रणसिंघे को बर्खास्त करने के बाद पर्यटन एवं भूमि मंत्री हरिन फर्नांडो को खेल एवं युवा मामले की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऐसे में अब श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो को बनाया गया है। अब देखने वाली बात होगी कि श्रीलंका में खेल और खासकर क्रिकेट का क्या भविष्य होता है। इस उथल-पुथल से क्रिकेट वास्तविक तौर पर प्रभावित होगा, लेकिन क्या इसका असर आईसीसी टूर्नामेंट पर भी पड़ने वाला है, यह देखने वाली बात होगी।

First published on: Nov 28, 2023 09:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version