संदीप लामिछाने का पीछा नहीं छोड़ रहा विवाद, स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों ने क्रिकेटर के साथ कर दी ये हरकत

स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को कीर्तिपुर में तीन विकेट से हार के बाद Sandeep Lamichhane से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया।

नई दिल्ली: नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने से जुड़ा एक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को कीर्तिपुर में तीन विकेट से हार के बाद संदीप लामिछाने से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया। यह स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों का आईसीसी की क्रिकेट विश्व कप लीग 2 श्रृंखला में स्पिनर की उपस्थिति और भागीदारी का मौन विरोध था। टीम ने खेल के बाद नेपाल के हर दूसरे खिलाड़ी से हाथ मिलाया, लेकिन लामिछाने के साथ ऐसा करने से स्पष्ट रूप से मना कर दिया।

और पढ़िएये Virat Kohli की क्लास है, बल्ले से लगते ही गेंद गोली की तरह भागी, देखें VIDEO

आईसीसी ने साधी चुप्पी

यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे लामिछाने फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। सीएएन (क्रिकेट एसोसिएशन नेपाल) द्वारा उनकी जमानत से निलंबन हटाने के बाद उन्हें श्रृंखला में खेलने के लिए मंजूरी दे दी गई थी। हालांकि आईसीसी ने लामिछाने के चयन पर सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है। स्कॉटलैंड ने लामिछाने के लिए अपने हाथ नीचे रखने का फैसला किया। ऐसा माना जा रहा है कि लामिछाने को विरोध के बारे में पहले ही अवगत करा दिया गया था।

- विज्ञापन -

और पढ़िएगजब करते हो नसीम शाह, पीएसएल में पहन लिया BPL का हेलमेट, PCB ने दी ये सजा

लामिछाने ने लिए 3 विकेट

लामिछाने ने नेपाल की जीत में 27 रन देकर 3 विकेट लिए। नामीबिया के खिलाफ मंगलवार के शुरुआती खेल में लामिछाने ने दो विकेट की जीत में 66 रन देकर 3 विकेट लिए। प्री-सीरीज प्रशिक्षण शिविर में लामिछाने की उपस्थिति की वजह से देश के प्रशंसकों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी विरोध का सामना करना पड़ा है। कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलते समय गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद काठमांडू लौटने पर उन्हें पिछले अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट में आरोपों से इनकार किया है। नेपाल का अगला मुकाबला शनिवार को नामीबिया से होगा।

और पढ़िएखेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version