Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

सेंचुरी ठोकने के बाद सचिन तेंदुलकर ने भेजा ये खास मैसेज, रैना ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर का कोई सानी नहीं है। वह मैदान पर खुद को शांत रखते हुए दुनियाभर के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देते थे। खेल के इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक सचिन के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। तेंदुलकर को दुनियाभर में उनके खेल और व्यवहार के कारण प्रशंसा […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jan 14, 2023 22:11
Share :
Suresh Raina Sachin Tendulkar
Suresh Raina Sachin Tendulkar

नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर का कोई सानी नहीं है। वह मैदान पर खुद को शांत रखते हुए दुनियाभर के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देते थे। खेल के इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक सचिन के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। तेंदुलकर को दुनियाभर में उनके खेल और व्यवहार के कारण प्रशंसा मिलती रही है। खेल के दौरान उनके कई किस्से कहानियां क्रिकेटप्रेमियों में दिलचस्पी पैदा कर देते हैं। एक ऐसा ही किस्सा टीम इंडिया के पूर्व ओपनर सुरेश रैना ने शेयर किया है।

सचिन ने मैसेज किया- खुद पर विश्वास करो

SA20 लीग में कमेंट्री के दौरान 2005-2018 के बीच भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सुरेश रैना ने तेंदुलकर के साथ एक याद ताजा की, जब रैना ने कार्डिफ में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान शतक लगाया था। रैना ने कहा- मैंने 2014 में इंग्लैंड दौरे से पहले उनके साथ दो सप्ताह अभ्यास किया। हम टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। जब मैं अभ्यास कर रहा था, तो मेरे टैटू पर लिखा था- ‘बिलीव योरसेल्फ’। जब मैं इंग्लैंड गया, तो मैंने कार्डिफ वनडे में शतक जड़ा। इस सेंचुरी के बाद मुझे मैसेज भेजने वाले पहले व्यक्ति सचिन तेंदुलकर थे। उन्होंने मैसेज भेजा- ‘खुद पर विश्वास करो। आप इसे देश के लिए कर सकते हैं।’ मुझे उस संदेश के बाद बहुत अच्छा लगा।”

और पढ़िए –ऋषभ पंत को लेकर आई बड़ी खबर, क्रिकेट से इतने दिन दूर रहने की संभावना

200वां टेस्ट खेलने के बाद सचिन ने लिया संन्यास

रैना ने 2008-2013 के बीच भारतीय टीम के साथ तेंदुलकर के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया था। जबकि 2011 में एक साथ विश्व कप जीता था। तेंदुलकर ने मुंबई में अपना 200वां टेस्ट खेलने के बाद खेल को अलविदा कहा, वहीं रैना आखिरी बार 2018 में भारत के लिए खेले थे। खेल के सभी प्रारूपों से बाहर होने के दो साल बाद वह रिटायर हो गए। हालांकि इसके बाद रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना जारी रखा, अंतत: उन्होंने इससे भी सितंबर 2022 के दौरान संन्यास का ऐलान कर दिया।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 14, 2023 08:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें