---विज्ञापन---

IND vs AUS, 4th T20I: रायपुर में रिंकू नाम का आया तूफान, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मिला बड़ा लक्ष्य

IND vs AUS:चौथा टी20 मुकाबला रायपुर में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए IND 174/9 रन बनाने में कामयाब हुई है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 1, 2023 20:48
Share :
Rinku Singh Raipur India vs Australia
रिंकू सिंह का जलवा।

India vs Australia 4th T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज (01 दिसंबर) रायपुर में खेला जा रहा है। इस रोमांचक मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाने में कामयाब हुई है। विपक्षी टीम को अगर यह मुकाबला अपने नाम करना है तो उसे अब निर्धारित ओवरों में 175 रन बनाने होंगे।

रिंकू सिंह ने बिखेरा जलवा:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह रहे। उन्होंने ब्लू टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 29 गेंदों का सामना किया। इस बीच 158.62 की स्ट्राइक रेट से 46 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और दो बेहतरीन छक्के निकले।

यह भी पढ़ें- ‘मैं यह देखकर काफी हैरान हूं…’, भारतीय क्रिकेटर अपने ही बोर्ड से हुआ खफा

अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए यशस्वी और गायकवाड़:

चौथे टी20 मुकाबले में पारी का आगाज करते हुए यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ जबर्दस्त लय में नजर आए। टीम के लिए जहां यशस्वी ने 28 गेंद में छह चौके एवं एक छक्का की मदद से 37 रन की पारी खेली। वहीं गायकवाड़ ने 28 गेंद में तीन चौके एवं एक छक्का की मदद से 32 रन का योगदान दिया।

इन दोनों बल्लेबाजों के पास अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने का मौका था, लेकिन वह चूक गए। छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए जितेश शर्मा 19 गेंद में 35 रन बनाने में कामयाब रहे।

सस्ते में पवेलियन लौटे अय्यर और यादव:

चौथे टी20 मुकाबले में श्रेयस अय्यर और कप्तान सूर्यकुमार यादव का बल्ला बिल्कुल खामोश रहा। अय्यर ने टीम के लिए जहां तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सात गेंद में 114.28 की स्ट्राइक रेट से महज आठ रन की पारी खेली। वहीं सूर्यकुमार चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए दो गेंद में महज एक रन बनाने में कामयाब रहे।

बेन ड्वारशुइस रहे सबसे सफल गेंदबाज:

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से चौथे टी20 मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज बेन ड्वारशुइस रहे। उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में चार ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 40 रन खर्च कर सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की। उनके अलावा तनवीर संघा और जेसन बेहरेनडॉर्फ क्रमशः दो-दो, जबकि एरॉन हार्डी एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

First published on: Dec 01, 2023 08:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें