ऋषभ पंत को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए क्यों मैच से चंद घंटे पहले किया गया रिलीज

IND vs BAN: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है, खास बात यह है कि मैच से चंद घंटे पहले ही यह खबर आई कि पंत को सीरीज से बाहर किया गया, जबकि उनका रिप्लेसमेंट भी नहीं लिया गया, ऐसे में केएल राहुल ने पहले मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली। लेकिन ऋषभ पंत को अचानक टीम से बाहर क्यों किया गया इसको लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है।

पंत को टीम से बाहर करते हुए BCCI ने ट्वीट कर बताया था कि उन्हें मेडिकल टीम की सलाह पर बाहर किया जा रहा है, यह भी बताया गया था कि पंत को केवल वनडे सीरीज से बाहर किया गया, जबकि वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। लेकिन अब इस मामले में बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है।

और पढ़िए – लाइव मैच में हसन अली की मार-कुटाई, भीड़ में घुसकर फैंस से की लड़ाई, देखें Video

ऋषभ पंत ने खुद मांगा था आराम

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मैच से कुछ देर पहले ही ऋषभ पंत ने खुद टीम प्रबंधन से आराम मांग की थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि पंत ने टीम प्रबंधन से खुद को वनडे सीरीज से रिलीज करने का अनुरोध किया था, इसके लिए उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से भी बात की थी। जिसके बाद पंत की बात को मान लिया गया और उन्हें वनडे टीम से आराम दे दिया गया।

टेस्ट सीरीज से टीम से जुड़ जाएंगे पंत

सूत्रों के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि पंत पर इसके लिए बीसीसीआई की तरफ से कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई भी नहीं की गई है, क्योंकि प्रबंधन को भरोसा है कि पंत 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए वापस बांग्लादेश पहुंच जाएंगे, इसलिए उनकी जगह पर किसी खिलाड़ी को नहीं लिया गया है। इससे पहले खबर आई थी ऋषभ पंत को कोविड-19 की शिकायत है, हालांकि इस तरह की सभी खबरों के अफवाह बताया गया है, क्योंकि पंत ने खुद आराम मांगा था।

और पढ़िए Japan vs Croatia: पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से जीता क्रोएशिया, गोलकीपर लिवाकोविच ने किया करिश्मा, जापान वर्ल्ड कप से बाहर

लिहाजा पंत को अचानक से बाहर करने के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने बयान में मेडिकल टीम की सलाह से पंत को बाहर करने की सलाह की बात कही गई थी। बता दें पंत न्यूजीलैंड से सीधे बांग्लादेश पहुंचे थे और पहले मैच से पहले उन्होंने नेट्स में प्रैक्टिस भी की थी, लेकिन आखिरी वक्त में उन्होंने आराम करने का फैसला लिया। बता दें कि ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version