IND vs BAN: रवींद्र जडेजा टेस्ट सीरीज से भी बाहर, स्टैंडबाय पर रखे गए ये दो खिलाड़ी

IND vs BAN: Ravindra Jadeja के बाहर होने के बाद सूर्यकुमार यादव और सौरभ कुमार बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए स्टैंडबाय पर हैं।

नई दिल्ली: भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लगभग बाहर हो गए हैं। जडेजा फिलहाल अपने घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं। इसके बजाय वह जनवरी में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी की तैयारी करेंगे। सूर्यकुमार यादव और सौरभ कुमार बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए स्टैंडबाय पर हैं। जडेजा घुटने की सर्जरी से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक वह फिलहाल आराम पर हैं। उन्होंने घुटने को ठीक होने का समय देने के लिए प्रशिक्षण शुरू नहीं किया है।

समय पर नहीं पहुंच पाएंगे

चयन समिति के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया- जडेजा टेस्ट सीरीज के लिए समय पर नहीं पहुंच पाएंगे। हम उम्मीद कर रहे थे कि वह वापसी कर सकते हैं, लेकिन जडेजा को समय चाहिए। मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। उन्हें पहले भी घुटने की समस्याओं का सामना करना पड़ा है। हम उनकी वापसी नहीं कराना चाहते। हालांकि इस बारे में फिलहाल बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है, लेकिन जडेजा का बाहर होना तय माना जा रहा है। भारत-बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से पहला टेस्ट खेला जाएगा। जडेजा को वनडे सीरीज से पहले ही बाहर कर दिया गया है।

अभी पढ़ें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत, पाकिस्तान समेत सात टीमों ने किया क्वालिफाई, यहां देखें पूरी लिस्ट

पत्नी के लिए प्रचार

जडेजा फिलहाल क्रिकेट से दूर अपने समय का सदुपयोग कर रहे हैं। वह गुजरात विधानसभा चुनाव में पत्नी रीवाबा जडेजा के लिए प्रचार कर रहे हैं। रीवाबा जामनगर (उत्तर) निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार हैं। रवींद्र जडेजा एशिया कप के बीच से ही बाहर हो गए थे। वह एशिया कप में अधिकांश मैचों से चूक गए। उन्होंने मुंबई में घुटने की सर्जरी करवाई। टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद वह फिलहाल रिहैब में हैं।

सूर्यकुमार यादव और सौरभ कुमार स्टैंडबाय पर

इस बीच, चयनकर्ताओं ने सूर्यकुमार यादव और सौरभ कुमार को स्टैंडबाय पर रखा है। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार बांग्लादेश में भारत ए टीम के साथ रहेंगे। सूर्यकुमार वर्तमान में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए न्यूज़ीलैंड में हैं। न्यूजीलैंड दौरे के बाद उन्हें आराम मिलेगा। हालांकि जडेजा की गैरमौजूदगी में भारत को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। अक्षर पटेल बांग्लादेश में टीम के साथ होंगे और वह दोनों टेस्ट में खेल सकते हैं।

- विज्ञापन -

अभी पढ़ें बारिश के चलते रद्द हुआ मैच, फिर भी अफगानिस्तान ने 2023 वर्ल्ड कप के लिए सीधे किया क्वालिफाई, जानें कैसे

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version