Trendingneet 2024Modi 3.0Lok Sabha Election Result 2024Aaj Ka MausamT20 World Cup 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: R अश्विन की इस बॉल से हैं कंगारू बल्लेबाजों को डर, ऑस्ट्रेलिया की खास तैयारी, VIDEO

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 9 फरवरी से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है। खास बात यह है कि बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन से निपटने के लिए खास तैयारियों में जुटे हैं। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज अभ्यास सत्र में अश्विन की कार्बन कॉपी बॉलर […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Feb 4, 2023 14:03
Share :
special preparation of australian batsmen

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 9 फरवरी से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है। खास बात यह है कि बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन से निपटने के लिए खास तैयारियों में जुटे हैं। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज अभ्यास सत्र में अश्विन की कार्बन कॉपी बॉलर की बॉलों पर प्रैक्टिस कर रहे हैं।

कैरम बॉल के लिए तैयारी

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन की कैरम बॉल की खासियत है, अश्विन की कैरम बॉल पर विश्व के बड़े-बड़े बल्लेबाज पानी भरते नजर आते हैं। जबकि घरेलू पिचों पर वह और भी खतरनाक हो जाते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को भारतीय स्पिन बॉलिंग अटैक से निपटना बड़ी चुनौती है। खास तौर पर रविचंद्रन अश्विन से। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने इसका तोड़ निकाला है।

और पढ़िए‘चिंगारी भड़का दी…’, अश्विन ने हीली के बयान पर दिया करारा जवाब

महेश पिथिया की बॉलिंग पर प्रैक्टिस

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज इंडिया बॉलर महेश पिथिया की बॉलिंग पर बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे हैं। बता दें कि महेश पिथिया को आर अश्विन की तरह बॉलिंग करते हैं, जिसके चलते उन्हें अश्विन का डुप्लीकेट भी कहा जाता है, अश्विन की तरह महेश पिथिया भी बल्लेबाजों का काफी परेशान करते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को जैसे ही उनके बारे में पता चला तो कंगारू बल्लेबाजों ने उन्हें बुलाया और उनकी बॉलों पर आज दिनर प्रैक्टिस की।

और पढ़िए इस दिन शुरू होगा वुमन प्रीमियर लीग का रोमांच, BCCI ने बनाया ब्लॉकबस्टर

हम एक्साइटिड हैंः एलेक्स कैरी

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने बताया कि इंडिया में भारतीय स्पिनरों को खेलना आसान नहीं होता। ऐसे में जब महेश पिथिया के बारे में जानकारी मिली तो उनसे स्पिन बॉलिंग को खेलना सीख रहे हैं। एलेक्स कैरी का कहना है कि अश्विन को खेलना आसान नहीं होता है। खास तौर पर उनकी कैरम बॉल बल्लेबाजों को बहुत परेशान करती है। ऐसे में हमने टीम मीटिंग करके स्पिन बॉलिंग के खिलाफ खेलने की तैयारी की है। एलेक्स कैरी ने कहा कि हम स्पिन बॉलिंग को खेलने के लिए एक्साइटिड भी हैं।

बेंगलुरू में जारी है ऑस्ट्रेलिया की प्रैक्टिस

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से पहला टेस्ट नागपुर में खेला जाएगा। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में बेंगलुरू के बाहरी इलाके अलूर में केएससीए क्रिकेट ग्राउंड में प्रशिक्षण ले रहा है, जहां वे गुरुवार से अभ्यास कर रहे हैं।

और पढ़िएखेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 03, 2023 07:28 PM
संबंधित खबरें
Exit mobile version