TrendingNEET ControversyYoga Day 2024T20 World Cup 2024Aaj Ka Mausam

---विज्ञापन---

IND vs AUS: कैरम या स्लाइडर, ऑस्ट्रेलिया को कैसी गेंद फेंक रहे महेश पिथिया? गेंदबाज ने किया ये खुलासा

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में अश्विन का खौफ मचा हुआ है। यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया अश्विन जैसी गेंदबाजी करने वाले भारत के घरेलू गेंदबाज महेश पिथिया को नेट्स में आजमा रहा है। खास बात यह है कि महेश ने केवल चार […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Feb 8, 2023 11:04
Share :
IND vs AUS Mahesh Pithiya

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में अश्विन का खौफ मचा हुआ है। यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया अश्विन जैसी गेंदबाजी करने वाले भारत के घरेलू गेंदबाज महेश पिथिया को नेट्स में आजमा रहा है। खास बात यह है कि महेश ने केवल चार फर्स्ट क्लास मैच ही खेले हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उसे एक नेट गेंदबाज बना दिया है। वह इन दिनों चर्चा में हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलियाई खेमे के साथ अपने अनुभवों का खुलासा किया है।

पहले दिन ही स्टीव स्मिथ को 5 से 6 बार आउट किया

महेश ने मुस्कुराते हुए पीटीआई से कहा- ”मैंने पहले दिन ही स्टीव स्मिथ को 5 से 6 बार आउट किया था। अश्विन नेट्स में अपना काम करते हैं। उन्होंने कहा- “आज मुझे अपने आदर्श अश्विन से आशीर्वाद मिला। मैं हमेशा उनकी तरह गेंदबाजी करना चाहता था। जब मैं उनसे मिला तब वह नेट्स में प्रवेश कर रहे थे, तो मैंने उनके पैर छुए और उनका आशीर्वाद मांगा। उन्होंने मुझे गले लगाया और फिर पूछा कि मैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए किस तरह की गेंदबाजी कर रहा हूं।” विराट कोहली भी मुझे देखकर मुस्कुराए और थम्स अप का इशारा किया, साथ ही मुझे शुभकामनाएं दीं। बड़ौदा के लिए सीनियर क्रिकेट में अपना सफर शुरू करने वाले महेश का फोकस फिलहाल इसी पर है।

और पढ़िए409 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, ये हैं 50 लाख की बेस प्राइस वाली 24 खिलाड़ी

मैं रेड बॉल के खेल पर ध्यान देना चाहता हूं

एक चाय की दुकान पर काम कर चुके महेश ने कहा, “मैंने रणजी ट्रॉफी में अपनी यात्रा शुरू कर दी है और मैं रेड बॉल के खेल पर ध्यान देना चाहता हूं। मैं बड़ौदा की टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहता हूं। अभी आईपीएल के बारे में नहीं सोच रहा हूं।” महेश किस तरह की गेंदबाजी करते हैं? क्या उनके पास कैरम बॉल है या अश्विन जैसा स्लाइडर? इस सवाल के जवाब में महेश ने कहा- “नहीं, मैं कैरम बॉल या दूसरा नहीं फेंकता। मेरी स्टॉक बॉल ऑफ ब्रेक है। एक मैंने खुद विकसित की है, उसमें थोड़ा सा बैकस्पिन है, लेकिन मैं व्हाइट बॉल वाले क्रिकेट में गेंदबाजी करता हूं।” स्मिथ और लाबुशेन को गेंदबाजी करना उनके लिए जीवन बदलने वाला अनुभव रहा है।

और पढ़िएपहले टेस्ट मैच का घर बैठे टीवी और मोबाइल पर ऐसे उठाए आनंद

स्टीव स्मिथ को गेंदबाजी करना मुख्य काम

उन्होंने कहा- “ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ काम करना आश्चर्यजनक रहा है। मेरा काम मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलिया नेट्स पर स्टीव स्मिथ को गेंदबाजी करना है। उन्होंने मुझे कुछ खास गेंदबाजी करने के लिए नहीं कहा।” महेश खुद को खुशकिस्मत मानते हैं कि वह नाथन ल्योन के साथ बातचीत कर पाए। उन्होंने महेश को ऑफ स्पिन गेंदबाजी के टिप्स दिए हैं। “ल्योन ने पहले मुझे अपनी पकड़ दिखाने के लिए कहा और बताया कि मैं अपनी अंगुलियों को रोल करते समय क्या करता हूं। उन्होंने फिर समझाया कि मैं गेंद पर अधिक रेव्स या रोटेशन कैसे प्राप्त कर सकता हूं। उन्होंने ये भी समझाया कि मेरा फ्रंट लेग कैसे उतरना चाहिए। ऑस्ट्रेलियाई टीम दिल्ली में दूसरा टेस्ट शुरू होने तक महेश की सेवाएं लेगी।

और पढ़िएखेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 07, 2023 10:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version