Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023: युवराज के नक्शे-कदम पर हार्दिक पांड्या, क्या वर्ल्डकप में साबित होंगे जैकपॉट?

ICC ODI World Cup: आईसीसी वनडे विश्व कप का सीजन चल रहा है। विश्व कप का आगाज आगामी 5 अक्टूबर से होने वाला है। इसको लेकर तैयारियां तेज हो गई है। भारतीय टीम भी वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से सीरीज में मात देकर भारी जोश के साथ खेलने को आतुर हो रही […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 28, 2023 15:41
Share :
ICC ODI World Cup 2023
युवराज सिंह और हार्दिक पांड्या।

ICC ODI World Cup: आईसीसी वनडे विश्व कप का सीजन चल रहा है। विश्व कप का आगाज आगामी 5 अक्टूबर से होने वाला है। इसको लेकर तैयारियां तेज हो गई है। भारतीय टीम भी वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से सीरीज में मात देकर भारी जोश के साथ खेलने को आतुर हो रही है। ऐसे में वर्ल्ड कप को लेकर भारत के कुछ खिलाड़ियों से खास उम्मीदें की जा रही है। भारत के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताया जा रहा है कि वह युवराज सिंह की तरह तूफानी पारी खेलकर टीम को मुश्किल से बाहर निकालेंगे।

युवराज की तरह पांड्या भी हैं ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक है। ऐसे में हार्दिक पांड्या की जिम्मेदारी वर्ल्ड कप में काफी अहम होने वाली है। पांड्या बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल करने की क्षमता रखते हैं। वह भारत के काफी खतरनाक ऑलराउंडर हैं। जो काम टीम के लिए पहले युवराज सिंह किया करते थे, अब वहीं उम्मीद हार्दिक पांड्या से लगाई जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पांड्या टीम में युवराज की कमी को पूरा कर सकते हैं। युवराज सिंह भी बल्ले के साथ तो कमाल करते ही थे, लेकिन गेंदबाजी से भी विरोधी बल्लेबाजों को धूल चटाया करते थे। हार्दिक पांड्या भी उसी दिशा में आगे बढ़ते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- World Cup 2023: अश्विन, अक्षर और सुंदर में से किसे मिल सकता है टीम में मौका, आखिरी फैसला आज

पांड्या के वनडे में रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई दफा अपने दम पर टीम को जीत दिलाया है। वनडे और टी20 फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा है। पांड्या अभी तक कुल 82 मुकाबले खेल चुके हैं, इनमें से 60 मैचों में उन्हें बैटिंग करने का मौका मिला है। 60 इनिंग में पांड्या 33 की औसत से 1758 रन बना चुके हैं। अपने वनडे करियर में पांड्या ने 11 अर्धशतक भी जड़ा है। पांड्या काफी नीचे बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं, इस कारण से वह शतक नहीं लगा सके हैं, लेकिन वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 92 रन है। इसके अलावा गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए पांड्या ने 79 विकेट झटक लिए हैं। इसलिए फैंस को पांड्या से काफी उम्मीद है।

First published on: Sep 28, 2023 03:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें