Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

72 घंटे पहले बटलर एंड कंपनी को मिला था गहरा जख्म, 3 दिन बाद सूद समेत लौटाया वापस

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लिश टीम छह विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 7, 2023 09:54
Share :
England vs West Indies Jos Buttler Will Jacks Harry Brook Sam Curran
इंग्लैंड को मिली जीत।

England vs West Indies, 2nd ODI: मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज जारी है। सीरीज का पहला मुकाबला तीन दिसंबर को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया था। इस रोमांचक मुकाबले में मेजबान टीम विंडीज उम्दा प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी। सीरीज का दूसरा मुकाबला छह दिसंबर को यानी करीब 72 घंटे बाद एक बार फिर इसी मैदान पर खेला गया।

हालांकि, इस बार मैच का रिजल्ट कुछ और ही रहा। पहले वनडे में मिली हार को इंग्लिश टीम दूसरे वनडे में जीत हासिल करते हुए बराबर करने में कामयाब रही। इसके साथ सीरीज भी 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया है। ऐसे में नौ दिसंबर को खेले जाने वाला सीरीज का आखिरी मुकाबला अब और भी रोमांचक हो गया है। तीसरे वनडे मुकाबले में जिस टीम को जीत मिलेगी, उसका प्रतिष्ठित सीरीज पर कब्जा होगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: जिसने भारत को हराया, वह RCB को जिताएगा! इन दो खिलाड़ियों को किया शामिल, तो ट्रॉफी पक्की

इंग्लैंड को मिली 6 विकेट से जीत:

दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। मिले आमंत्रण को स्वीकार करते हुए विंडीज टीम 39.4 ओवरों में 202 रन पर ढेर हो गई थी।

टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर कप्तान शाई होप रहे। उन्होंने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 68 गेंद में सर्वाधिक 68 रन का योगदान दिया। उनके अलावा शेरफेन रदरफोर्ड छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 80 गेंद में 63 रन बनाने में कामयाब रहे।

वेस्टइंडीज द्वारा मिले 203 रन के लक्ष्य को इंग्लिश टीम ने 32.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया। टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए विल जैक्स ने 72 गेंद में 73 रन का योगदान दिया। उनके अलावा निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन जोस बटलर (58*) ने टीम को जीत के दहलीज तक पहुंचाया।

इंग्लैंड के लिए इस मुकाबले में जहां सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन सर्वाधिक क्रमशः तीन-तीन विकेट चटकाने में कामयाब रहे। वहीं विपक्षी टीम की तरफ से गुडाकेश मोती ने दो विकेट चटकाए। मैच के दौरान उम्दा गेंदबाजी के लिए कुरेन को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

First published on: Dec 07, 2023 09:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें