Trendinglok sabha election 2024International Women DayIPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

Asian Games 2023: जानें कौन हैं तितास साधु, जिन्होंने श्रीलंका की लंका लगातर भारत को दिलाया गोल्ड

Titas Sadhu Biography: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 में श्रीलंका को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया है। इस जीत के साथ ही दुनियाभर में भारत की जय जयकार हो रही है। भारत ने इस मुकाबले को 19 रनों से अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले को भारत की झोली में […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 25, 2023 18:34
Share :
तितास साधु।

Titas Sadhu Biography: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 में श्रीलंका को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया है। इस जीत के साथ ही दुनियाभर में भारत की जय जयकार हो रही है। भारत ने इस मुकाबले को 19 रनों से अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले को भारत की झोली में डालने के लिए भारतीय गेंदबाद तितास साधु ने अहम भूमिका निभाई है। उनकी गेंद के सामने श्रीलंकाई टीम धाराशाई हो गई और यह खिताब भारत के नाम हो गया। चलिए आपको बताते हैं कि कौन हैं तितास साधु।

97 रनों पर श्रीलंका ढेर

भारतीय महिला गेंदबाज तितास साधु ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर डाली, जिसमें उन्होंने श्रीलंका के 3 बल्लेबाजों को धाराशाई कर दिया। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 6 रन खर्च किए। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 117 रनों का आसान टारगेट दिया था। इससे ऐसा लगा कि मुकाबला भारत के हाथ से निकल गया है, लेकिन तितास साधु ने श्रीलंका के 3 दिग्गजों को पवेलियन की राह दिखाते हुए विरोधी टीम को सिर्फ 97 रनों के स्कोर पर रोक दिया। लंका की टीम तितास की गेंदों में ऐसी फंसी की फिर ऊभर ही नहीं पाई और मैच भारत के नाम हो गया।

ये भी पढ़ें:- Match Fixing: जमानत पर रिहा हुए श्रीलंका के क्रिकेटर ‘सचित्र सेनानायके’, खिलाड़ियों को फोन कर करते थे खरीद फरोख्त

जानें कौन हैं तितास साधु

तितास साधु का जन्म पश्चिम बंगाल के चिंसुरा में हुआ है। 18 वर्षीय तितास दांए हाथ की मिडियम पेसर हैं। उन्होंने 24 सितंबर को ही भारतीय टीम में डेब्यू किया था। एशियन गेम्स 2023 के सेमीफाइन में भारत ने बांग्लादेश को धूल चटाया था, यह तितास का पहला मुकाबला था। बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 10 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किए थे। तितास पूर्व क्रिकेटर झूलन गोस्वामी को अपना आदर्श मानती हैं। वह बताती है कि उन्होंने अपने पिता रणदीप साधु से क्रिकेट खेलना सीखा है।

First published on: Sep 25, 2023 06:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version