---विज्ञापन---

पाकिस्तान की जीत से टीम इंडिया को डरना चाहिए? वर्ल्ड कप से पहले ये आंकड़े देख लीजिए

Asia Cup 2023: अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) से पहले भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) एशिया कप में भिड़ने वाले हैं। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए जहां टीम इंडिया ने हाल ही में अपने स्कवॉड का ऐलान किया है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने धाकड़ तैयारी भी शुरू कर […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 23, 2023 09:58
Share :
Asia Cup 2023 Pakistan Cricket Team

Asia Cup 2023: अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) से पहले भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) एशिया कप में भिड़ने वाले हैं। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए जहां टीम इंडिया ने हाल ही में अपने स्कवॉड का ऐलान किया है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने धाकड़ तैयारी भी शुरू कर दी है। बाबर आजम की टीम ने मंगलवार को अफगानिस्तान को 142 रनो से धूल चटा दी।

पाकिस्तान की पेस तिकड़ी ने बरपाया कहर

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में जहां पाकिस्तान की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही वहीं दूसरी ओर टीम के गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह, हैरिस राउफ और शाहीन अफरीदी ने 10 में से 8 विकेट झटके। टीम की ओर से सबसे सफल गेंदबाज हैरिस रऊफ रहे जिन्होंने 5 विकेट लिए। राउफ के अलावा शाहीन अफरीदी ने भी 2 विकेट लिए और नसीम शाह ने भी तेज रफ्तार गेंदों से सभी को हैरान कर दिया।

भारतीय बल्लेबाजों को हो सकती है परेशानी

पाकिस्तान के पेस अटैक ने पिछले एशिया कप में भी भारत को काफी परेशान किया था। खासतौर पर लेफ्ट हैंड गेंदबाज शाहीन अफरीदी का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। इस बार शाहिन को नसीम शाह का भी साथ मिलने वाला है। एक तरफ जहां भारत के पास बाएं हाथ के गेंदबाजों की कमी है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की ये ताकत टीम को एशिया कप और उसके बाद वर्ल्ड कप में भी परेशान कर सकती है। ऐसे में रोहित, विराट और गिल समेत टॉप ऑर्डर को विशेष तैयारी करनी होगी।

पाकिस्तान ने आसानी से जीता मैच

वहीं मैच की बात करें तो इसमें पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलते 47.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 201 रन बनाए थे, जवाब में अफगानिस्तान महज 19.2 खेल सकी और 59 रन पर सिमट गई। इस तरह पाकिस्तान ने 142 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन इमाम उल हक ने बनाए।

First published on: Aug 23, 2023 09:58 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें