Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Ashes 2023: एशेज से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भरी हुंकार, बोले- ‘हम इंग्लैंड को हराने के लिए तैयार’

Ashes 2023: भारत के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के बाद ऑस्ट्रे्लियाई टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है। ये सीरीज कंगारुओं के लिए बेहद ही जरूरी है इसके लिए टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है। ऑस्ट्रेलिया इसमें बेहतर प्रदर्शन करते हुए 2001 के बाद पहली बार […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 27, 2023 16:24
Share :
Ashes 2023 Pat Cummins

Ashes 2023: भारत के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के बाद ऑस्ट्रे्लियाई टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है। ये सीरीज कंगारुओं के लिए बेहद ही जरूरी है इसके लिए टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है। ऑस्ट्रेलिया इसमें बेहतर प्रदर्शन करते हुए 2001 के बाद पहली बार इंग्लैंड को उसके घर में हराना चाहेगी। इसके लिए टीम के कप्तान पैट कमिंस ने हुंकार भर ली है।

2019 में ड्रॉ रही थी सीरीज

इससे पहले 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड का दौरा किया था। जिसमें 5 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 2-2 में संपन्न हुई थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट जीता और इस टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। हालांकि इसके बाद इंग्लैंड ने भी जबरदस्त वापसी की और लीड्स में 1 विकेट से जीत दर्ज की। इसके बाद फिर ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 की बढ़त बनाई लेकिन अंतिम टेस्ट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। टीम इसे जीत सकती थी लेकिन छोटे से अंतर से हार गई थी।

2019 की हार को नहीं भूले हैं कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को 2019 की हार अभी भी याद है और वे इस बार इंग्लैंड को उसके घर में हराने के लिए आतुर हैं। उन्होंने एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि “मुझे ऐसा लगा कि हमने 2019 में कुछ पीछे छोड़ दिया है। मुझे लगता है कि दूसरा और तीसरा टेस्ट जीतना हमारे लिए था और निश्चित रूप से, पांचवां टेस्ट हम विशेष रूप से अच्छा नहीं खेले। ये अवसर इंग्लैंड में दुर्लभ हैं, ऐसे में हमें अच्छा खेलना चाहिए था।

उन्होंने आगे ये भी कहा कि – 2019 में हम इंग्लैंड को उनके घर में मात नहीं दे पाए लेकिन इस बार हम उनको उन्हीं के घर में हराने के लिए पूरी तरह से तैयार है।’

कमिंस ने डेविड वॉर्नर पर जताया भरोसा

पैट कमिंस की मानें तो भले ही डेविड वार्नर 36 साल के हो गए हैं लेकिन उसके बावजूद ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में और एशेज सीरीज में वे ऑस्ट्रेलिया के एसेट साबित होंगे। उन्होंने इसे लेकर कहा कि ‘मुझे पूरा भरोसा है कि डेविड वार्नर ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में और एशेज सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमारे पास उनसे अच्छा ओपनर नहीं है और उनके अंदर अभी भी बड़ा स्कोर बनाने की क्षमता है।’

Ashes 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ ( उप कप्तान), मिचेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर, जिमी पीयर्सन।

First published on: May 27, 2023 04:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें