Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Ashes 2023: मैनचेस्टर टेस्ट में ‘बेजबॉल’ का असली रूप दिखाएगी इंग्लैंड की टीम, बेन स्टोक्स ने बताई स्ट्रेटजी

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला है। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-2 से बराबरी करना चाहेगी। टीम ने पिछले मैच में शानदार क्रिकेट खेलते हुए जीत दर्ज की थी। हेडिंग्ले में इंग्लैंड धीमे खेल रही […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 19, 2023 14:10
Share :
Ashes 2023 Ben Stokes

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला है। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-2 से बराबरी करना चाहेगी। टीम ने पिछले मैच में शानदार क्रिकेट खेलते हुए जीत दर्ज की थी। हेडिंग्ले में इंग्लैंड धीमे खेल रही थी लेकिन मैनचेस्टर में ऐसा नजारा नहीं दिखने वाला है।

मैनचेस्टर में मौसम के अनुकूल खेल की संभावना को देखते हुए, इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने आश्वासन दिया है कि अगर मौसम टेस्ट मैच में बाधा डालता है तो उनकी टीम परिणाम को लागू करने के लिए अधिक आक्रामक तरीके से खेलेगी, जिससे मेजबान टीम के रुकने की संभावना खत्म हो जाएगी और वे सीरीज में जीवित रहेंगे।

खराब मौसम के बावजूद परिणाम की ओर जाएगी इंग्लैंड – बेन स्टोक्स

खराब मौसम के पूर्वानुमान के कारण ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे एशेज टेस्ट के लिए खराब मौसम की भविष्यवाणी की गई है। इसी क्रम में, इंग्लैंड के कप्तान ने चौथे टेस्ट से पहले मौसम की स्थिति पर अपने विचार साझा किए।

बेन स्टोक्स ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि “आप कभी भी मौसम पर बहुत अधिक गौर नहीं करना चाहेंगे, लेकिन जिस स्थिति में हम खुद को पाते हैं, हमें ऐसा करना पड़ सकता है। हम जानते हैं कि हमें यह गेम जीतना होगा ताकि इसे आखिरी गेम तक ले जाया जा सके ताकि हमारे पास एशेज जीतने का मौका हो।’

हमें और तेजी से खेलना होगा- स्टोक्स

उन्होंने आगे कहा कि “आखिरी गेम में हम 2-0 से पीछे थे और जानते थे कि हमें इसे जीतना ही होगा, इसलिए सोचें कि इससे हमें थोड़ी मदद मिली, और हो सकता है कि मौसम के साथ फिर से भविष्यवाणी की गई हो कि यह फिर से हममें से कुछ और ला सकता है, यह जानते हुए कि हमें ऐसा करना पड़ सकता है खेल को सामान्य से भी अधिक तेजी से चलाना पड़ेगा और अटैक करते हुए खेलना होगा। लेकिन हमें बस इंतज़ार करना होगा और देखना होगा। यदि मौसम वैसा ही है जैसा कि अनुमान लगाया गया है तो हमें ऐसा करना पड़ सकता है।”

जेम्स एंडरसन की हुई वापसी

चौथे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम ने अपने अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टीम में वापस ला दिया है। विशेष रूप से, एंडरसन ने अपने तेज आक्रमण को तेज करने के लिए प्लेइंग इलेवन में ओली रॉबिन्सन की जगह ली है क्योंकि यह महान गेंदबाज बहुत जरूरी विविधता लाता है और अनुभव भी प्रदान करवाता है।

 

 

First published on: Jul 19, 2023 02:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें