TrendingUnion Budget 2024Aaj Ka RashifalAaj Ka MausamBigg Boss OTT 3

---विज्ञापन---

20 साल का खिलाड़ी बना नेपाल क्रिकेट टीम का कप्तान, संदीप लामिछाने की लेगा जगह

नई दिल्ली: नेपाली राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित पौडेल को संदीप लामिछाने की जगह टीम के कप्तान के रूप में पदोन्नत किया गया है। शुक्रवार देर शाम ये घोषणा में की गई। नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAN) ने पौडेल को बलात्कार के आरोपी संदीप लामिछाने की जगह राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए चुना […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Nov 13, 2022 11:23
Share :
rohit paudel nepal cricket team

नई दिल्ली: नेपाली राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित पौडेल को संदीप लामिछाने की जगह टीम के कप्तान के रूप में पदोन्नत किया गया है। शुक्रवार देर शाम ये घोषणा में की गई। नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAN) ने पौडेल को बलात्कार के आरोपी संदीप लामिछाने की जगह राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए चुना है। नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने ट्वीट किया, “रोहित पौडेल को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।”

लामिछाने पर बलात्कार का आरोप

हिमालयन नेशन की क्रिकेट संस्था ने लामिछाने (22) को 7 सितंबर को नाबालिग से बलात्कार का आरोप लगने के बाद हटा दिया था। लामिछाने वर्तमान में आपराधिक संहिता (2074) की धारा 219 के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं। अगर आरोप साबित होता है तो उन्हें 10 से 12 साल की कैद होगी। नए कप्तान 20 वर्षीय पौडेल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखला में नेपाल का नेतृत्व करेंगे, जो 14, 16 और 18 नवंबर को कीर्तिपुर के टीयू मैदान में होने वाली है।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: शादाब खान के पास Final में इतिहास रचने का मौका, बन जाएंगे पाकिस्तान के नंबर 1 गेंदबाज

सर्वाधिक रन बनाने वाले नेपाली खिलाड़ी

पौडेल के पास एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) श्रृंखला में नेपाली खिलाड़ी के रूप में सर्वाधिक रन बनाने वाले भी रिकॉर्ड है। पिछले साल पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेलते हुए पौडेल ने 107 गेंदों में 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 126 रन बनाए थे। यही रिकॉर्ड नेपाल की टीम के पूर्व कप्तान पारस खड़का के नाम था। खड़का ने साल 2019 में यूएई के खिलाफ एक मैच में 109 गेंदों में 115 रन बनाने में सफल रहे थे। खड़का वनडे में शतक का आंकड़ा पार करने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी भी हैं।

अभी पढ़ें Vijay Hazare Trophy: रुतुराज गायकवाड़ का हाहाकार, 8 चौके-7 छक्के ठोक कूट डाले इतने रन

कम उम्र में बड़ा कारनामा

नए कप्तान पौडेल ने वर्ष 2018 में नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलते हुए नेपाली राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था। उनके पास राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने वाले चौथे सबसे कम उम्र के नेपाली खिलाड़ी के रूप में रिकॉर्ड भी है। पौडेल अपने डेब्यू के समय 15 वर्ष और 335 दिन के थे, जिससे वह अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में पदार्पण करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बन गए। एक अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी का रिकॉर्ड पाकिस्तान के हसन राजा के पास है, जो 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ पिच पर दिखाई दिए थे। उनकी उम्र महज 14 साल 200 और 33 दिन थी।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 12, 2022 11:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version