Trendinglok sabha election 2024International Women DayIPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

BPSC पास टीचर पकड़ौआ विवाह का हुआ शिकार, बंदूक की नोक पर स्कूल से उठाया और करा दी शादी

Catch Marriage : बिहार के वैशाली में कुछ लोगों ने एक शिक्षक को स्कूल से उठाकर जबरदस्ती उसका विवाह करा दिया। पुलिस ने उसे तब छुड़वाया है, जबकि उसके परिजन दो बार रोड जाम कर चुके थे।

Edited By : Balraj Singh | Updated: Dec 1, 2023 10:58
Share :

अभिषेक कुमार/हाजीपुर

बिहार में एक वक्त था जब पकड़ौआ विवाह खूब चल रहा था, लेकिन अब पटना हाईकोर्ट ने ऐसी शादी को मान्यता देने से इनकार कर दिया है। हालांकि, कोर्ट के आदेश के बावजूद भी पकड़ौआ विवाह रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही मामला बिहार के वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड से सामने आया है, जहां BPSC में चयनित हुए शिक्षक को लोगों ने स्कूल से उठाकर पकड़ौआ विवाह कर दिया।

बुधवार दोपहर 3 बजे बोलेरो सवार बदमाशों ने किया किडनैप

शिक्षक कि पहचान महेया मालपुर गांव निवासी स्व. सत्यनारायण राय के पुत्र गौतम कुमार के रूप में हुई है। BPSC में चयनित होने के बाद वह पातेपुर प्रखंड के रेपुरा में उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पढ़ा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार शाम करीब 3 बजे स्कूल में घुसे बोलेरो सवार कुछ लोग शिक्षक गौतम को जबरन उठा ले गए। इसके बाद उसकी हथियार के बल पर जबरन शादी करा दी।

बताया जा रहा है कि अपहरण की जानकारी मिलते ही परिजनों ने इस बारे में स्थानीय पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दूसरी तरफ घटना से गुस्साए लोगों ने महुआ-ताजपुर मुख्य मार्ग पर याताशत रोक दिया, जिन्हें बड़ी मुश्किल से समझाया गया। हालांकि गुरुवार सुबह तक शिक्षक गौतम की बरामदगी नहीं होने से एक बार फिर परिजन उग्र हो गए। शिवनी चौक के पास सड़क को जाम कर दिया। इसके लगभग 8 घंटे बाद पुलिस ने उसे एक लड़की के साथ कस्टडी में लिया।

यह भी पढ़ें: कौन है अंजू, जो बेटे-बेटी और पति को छोड़ भाग गई थी पाकिस्तान, चार महीने में प्रेमी संग क्या-क्या गुल खिलाए?

समाजिक स्तर पर दूर किया जाना चाहिए पकड़ौआ विवाह

परिजनों ने थाने में दिए आवेदन में आरोप लगाया है कि रेपुरा गांव निवासी राजेश राय ने अपने सगे संबंधियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। दिनदहाड़े स्कूल कैंपस से शिक्षक गौतम का पिस्टल के बल पर अपरहरण कर लिया और अपनी बेटी से शादी करा दी। आरोप है कि शादी से इनकार करने पर शिक्षक के साथ मारपीट भी की गई। वहीं, पातेपुर थाना के सब-इंस्पेक्टर ने कहा कि एक पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है। पुलिस एक घंटे में ग्रामीण और पुलिस के सहयोग से लड़का को बरामद कर लेगी। बीएससी के द्वारा शिक्षक बने थे, उन्हीं का शादी कराई गई है। लोगों की समझ में कुरीतियां फैली हुई है। इसे सामाजिक स्तर पर दूर किया जाना चाहिए

यह भी पढ़ें: फ्लाइट में पति-पत्नी की लड़ाई देख करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए-पूरा मामला

First published on: Dec 01, 2023 07:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version