TrendingNEET ControversyYoga Day 2024T20 World Cup 2024Aaj Ka Mausam

---विज्ञापन---

Exclusive Interview: महंगाई को लेकर क्या बोले पीएम मोदी? नेहरू-इंदिरा की सरकारों पर उठाए सवाल

PM Modi On Inflation: प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष की ओर से महंगाई को लेकर लगाए जा रहे आरोपों को लेकर कहा कि सबसे ज्यादा महंगाई इंदिरा गांधी के शासन काल में थी। आज के समय में महंगाई का स्तर सबसे कम है। उन्होने कहा कि दुनियाभर में किसानों को यूरिया की एक बोरी करीब 3000 रुपये में मिल रही है और भारत में किसानों को केवल 300 रुपये देने पड़ते हैं।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: May 21, 2024 22:25
Share :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को News24 को दिए खास इंटरव्यू में कई अहम मुद्दों पर बात की। इनमें महंगाई का विषय भी शामिल रहा। विपक्ष ने केंद्र सरकार पर लगातार महंगाई को लेकर सवाल उठाए हैं। इसे लेकर पीएम मोदी ने कहा कि आप उनसे (विपक्ष) पूछिए कि जब से हिंदुस्तान आजाद हुआ, तब से सबसे ज्यादा महंगाई कब थी?

मोदी ने कहा कि जब इंदिरा गांधी राज कर रही थीं तब देश में महंगाई सबसे ज्यादा थी। उनसे पूछिए कि मनमोहन सिंह के समय में महंगाई कितनी थी और मोदी के समय में कितनी है। पीएम ने कहा कि आज के समय में हम महंगाई दर में सबसे नीचे हैं। इसके साथ ही उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के भाषण का भी जिक्र किया।

पूरा इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक करें

पीएम मोदी ने कहा कि पंडित नेहरू के एक भाषण का वीडियो यूट्यूब पर है। इसमें वह कहते हैं कि देश में महंगाई बहुत बढ़ रही है। मैं नेहरू के जमाने की बात कर रहा हूं। इसमें वह आगे कहते हैं कि नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच लड़ाई चल रही है इसलिए महंगाई सहनी पड़ रही है। तब न इतना ग्लोबलाइजेशन था, न लड़ाई का इतना असर था।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि लाल किले से उन्होंने समझाया था कि महंगाई की वजह ये है। आज भी दुनिया में लड़ाइयां चल रही हैं, वो सीधे अर्थव्यवस्था पर असर डालती हैं। यूक्रेन-रूस युद्ध का फूड, फ्यूल और फर्टिलाइजर पर सीधा असर पड़ा है। इसके बाद भी दुनिया में किसान को यूरिया 3000 रुपये बोरी मिलती है। भारत में इसकी कीमत 300 रुपये है।

 

First published on: May 21, 2024 09:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version