Trendinglok sabha election 2024IPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

गुजरात मे बेमौसम बारिश का कहर, अब तक 17 लोगों की मौत: मकान गिरे, जानवर मरे, अनाज भीगा

Heavy Rain In Gujarat: गुजरात में भारी बारिश के चलते 17 लोगों की मौत हो गई। पशुओं के भी मरने की खबर आई है।

Edited By : Swati Pandey | Updated: Nov 26, 2023 20:14
Share :

ठाकुर भूपेंद्र सिंह

Heavy Rain In Gujarat: गुजरात मे पिछले 12 घंटे से बेमौसम बारिश हो रही है मौसम विभाग का अनुमान है कि राज्य में 5 दिनों तक बेमौसम बरसात होती रहेगी। बेमौसम बरसात का कहर इंसानों पर भी बरसा है। राज्य में बिजली पड़ने से 17 लोगो की मौत हो गई। पेड़ गिरने से एक शख्स की मौत हो गई।  आज राज्य के अधिकांश हिस्सों में ओले गिरे जिससे कहीं कहीं पहाड़ों की बर्फ की तरह नजारा हो गया है।

बारिश के कारण मकान हुए ध्वस्त

अधिकांश जगहों पर बादल के साथ-साथ तेज हवायें चल रही है।  जिसके कारण भारी नुकसान हुआ है। कई जगहों पर कच्चे मकान ध्वस्त हुए तो वहीं कार्तिक मेले में विघ्न पड़ा यहां बरसात के कारण मेले में व्यापक नुकसान हुआ मंडियों में रखा अनाज गीला हो गया। राजकोट के क्रिकेट स्टेडियम को भारी नुकसान हुआ है। हवा के कारण कई जगह टीन उड़ गए। रूफ टॉप को व्यापक नुकसान हुआ।

यह भी पढ़े: आखिर क्यों पति-पत्नी ने मिलकर कर दिए लड़की के 30 टुकड़े, पुलिस के सामने किए चौकाने वाले खुलासे

पूरे गुजरात में बारिश का असर

पूरे गुजरात मे आज बरसात का असर दिखाई दिया। सूरत ,अहमदाबाद ,वडोदरा,कच्छ,भावनगर, बोटाद,नड़ियाद, सहित सभी जगह बरसात का असर दिखाई दिया। बोटाड में पानी के बहाव में रिक्शा बहती नजर आयी। सूरत में बरसात के कारण सड़कें सुनसान नजर आई। भारी बारिश में कई पशुओं की भी मौत हो गई है। अमरेली,कच्छ,बोटाड, भावनगर, साबरकांठा,बनासकांठा जिलों में लोग आसमानी बिजली के शिकार बने।  महेसाणा जिले में एक व्यक्ति की मौत पेड़ के नीचे दबने के कारण हुई बेमौसम बरसात कहर बनकर लोगों पर टूटी। मौसम विभाग के अनुसार आगे भी बारिश के आसार है।  समुद्री किनारों पर मछुआरों को सचेत रहने की सलाह दी गई है कि वह सावधानी बरतें समुद्री किनारों पर तेज हवाएं चलने की संभावनाएं है।

यह भी पढ़े: Viral Video: चलती ट्रेन से बच्चे के साथ स्टेशन पर कूद पड़ी महिला, देखें फिर क्या हुआ

राज्य में कुल 17 लोगों की मौत हुई

सूरत 2,बनासकाठा 2, तापी 2 , भरूच 2, द्वारका 1,पंचमहल1, सुरेंद्रनगर 1, अमरेली 1, महेसाणा 1, अहमदाबाद रूरल 1, साबरकांठा 1, बोटाड में बिजली पड़ने से एक समेत 16 लोगो की मौत हो गई। जबकि एक शख्स की मौत महेसाणा में पेड़ गिरने के कारण हुई।

First published on: Nov 26, 2023 08:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version