Trendinglok sabha election 2024International Women DayIPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: रिंकू सिंह का साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे में होगा डेब्यू! चैंपियन कोच ने दिया बड़ा बयान

Rinku Singh ODI Debut, IND vs SA: रिंकू सिंह ने चार टी20 इंटरनेशल पारियों में खुद को साबित कर दिया है। अब उन्हें वनडे में जगह देने की मांग हो रही है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Nov 29, 2023 21:15
Share :
Rinku Singh ODI Debut India vs South Africa Series

Rinku Singh ODI Debut, IND vs SA: भारतीय टीम को लंबे समय से एक ऐसे फिनिशर की तलाश है जो व्हाइट बॉल क्रिकेट में सुरेश रैना और एमएस धोनी वाला रोल निभा सके। फिनिशर ऐसा हो जो कभी-कभी टॉप ऑर्डर के धराशायी होने पर पारी को संभाल ले। ऐसी प्रतिभा आईपीएल 2022 और आईपीएल 2023 में धमाल मचाने वाले रिंकू सिंह के अंदर दिखे। इसके बाद इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका भी मिला। अब टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू के बाद यह खिलाड़ी अपनी छाप भी छोड़ने लगा है। उसी बीच अब मांग होने लगी है रिंकू के वनडे डेब्यू की।

रिंकू सिंह ने अभी तक टीम इंडिया के लिए आठ टी20 इंटरनेशनल खेले हैं और सिर्फ चार बार उन्होंने बल्लेबाजी की है। लेकिन पूत के पांव पालने में नजर आ जाते हैं। ऐसे में इन चार पारियों में रिंकू ने अपने अंदर एक अच्छे फिनिशर होने की प्रतिभा को दिखा दिया है। वह चार पारियों में 128 की औसत और 216 के स्ट्राइक रेट से 128 रन बना चुके हैं। मौजूदा ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी उन्होंने कमाल किया है। पहले दो टी20 में दोनों बार वह अहम रन बनाते हुए स्टार साबित हुए। इसी को देखते हुए अब टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज और आईपीएल के चैंपियन कोच आशीष नेहरा ने उनके वनडे डेब्यू की बात कही है।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से रोहित-विराट और हार्दिक बाहर! देखें वनडे, टी20 व टेस्ट के लिए संभावित स्क्वॉड

Rinku Singh List A Career Record

रिंकू सिंह वनडे के लिए तैयार!

आशीष नेहरा ने रिंकू सिंह को वनडे में मौका देने की मांग की है। अक्सर आशीष नेहरा की सूझबूझ और सोच काफी सटीक साबित होती है। उन्होंने रिंकू को वनडे में मौका देने की मांग तो की साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, ऐसा जल्द होगा भी। रिंकू सिंह को लेकर नेहरा बोले कि,’रिंकू सिंह के अंदर ऊपर बल्लेबाजी करने की काबिलियत मुझे दिखती है। उन्हें मैं मानता हूं वनडे में अब मौका दिया जाना चाहिए और ऐसा होगा भी।’ रिंकू सिंह ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। उसके बाद दूसरे टी20 में उन्होंने 9 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाकर टीम का स्कोर 230 पार पहुंचाया था। फिलहाल यह मांग उठ रही हैं लेकिन देखना होगा कि उन्हें वनडे में मौका मिलता है या नहीं।

यह भी पढ़ें: संजू सैमसन ने ठुकराया CSK की कप्तानी का ऑफर? रविचंद्रन अश्विन ने अब बताया खबर का पूरा सच

SKY की छुट्टी रिंकू की एंट्री!

खबरें ऐसी भी हैं कि, गुरुवार को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान हो सकता है। ऐसे में रिंकू वनडे में होंगे या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा। लेकिन रिंकू सिंह ने जिस तरह टी20 इंटरनेशनल खेलना शुरू किया है, उसके बाद वनडे टीम में भी उनकी एंट्री की अटकलें लगना गलत नहीं है। हाल ही में टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हार मिली थी। उसके बाद वऩे टीम में कई फेरबदल हो सकते हैं। सूर्यकुमार यादव खुद को साबित नहीं कर पाए हैं और टीम को इस फॉर्मेट में ऐसे फिनिशर की तलाश है जो अहम मौकों पर तेजतर्रार 30-40 रन बनाए। वही काम जो सुरेश रैना ने 2011 वर्ल्ड कप में किया था लेकिन सूर्या 2023 में नहीं कर पाए। अब जब तैयारियां 2027 की हैं तो उस प्लान में रिंकू सिंह हिस्सा बन सकते हैं।

First published on: Nov 29, 2023 09:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version