Trendinglok sabha election 2024IPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

हेयर केयर में अंडे का ऐसे करें यूज, बाल देख हर कोई करेगा तारीफ

Egg Masks For Hair: अंडे हेल्थ के साथ-साथ बालों के लिए काफी अच्छा रहता है। इसके यूज से बाल हेल्दी और चमकदार रहते हैं। इसके प्रयोग से बालों का झड़ना, डैंड्रफ से छुटकारा मिलता है। अगर आपके हेयर ऑयली हैं, तो स्कैल्प पर अंडे की सफेदी और बालों पर पीला भाग लगाएं। लेकिन अगर आपके […]

Edited By : Deepti Sharma | Updated: Dec 4, 2023 12:17
Share :
Image Credit: Freepik

Egg Masks For Hair: अंडे हेल्थ के साथ-साथ बालों के लिए काफी अच्छा रहता है। इसके यूज से बाल हेल्दी और चमकदार रहते हैं। इसके प्रयोग से बालों का झड़ना, डैंड्रफ से छुटकारा मिलता है। अगर आपके हेयर ऑयली हैं, तो स्कैल्प पर अंडे की सफेदी और बालों पर पीला भाग लगाएं। लेकिन अगर आपके बाल नॉर्मल हैं, तो आप अंडे के दोनों भागों का प्रयोग कर सकते हैं। आइए जानें इन हेयर मास्क को बनाने के तरीके-

अंडा और आंवला

2 अंडों को अच्छी तरह फेंटकर उसमें आंवला पाउडर 1 स्पून मिलाएं और इसे बालों पर जड़ से लेकर ऊपर तक अच्छे से लगाएं। इससे बालों की ग्रोथ तेजी से होगी और ये आपकी जड़ को मजबूत और लंबे टाइम तक काले घने बना कर रखेगा।

अंडा और शहद

2 अंडों में 2 चम्मच शहद डालकर अच्छे से फेंट लें और बालों की स्कैल्प पर लगाएं। प्रोटीन से भरपूर अंडा बालों को मजबूती देगा और शहद बालों को अच्छे से मॉइस्चराइज करता है, जिससे बाल बहुत ही मुलायम बनेंगे।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel  

अंडा, विटामिन ई और कोकोनट ऑयल

अंडे में विटामिन ई और नारियल तेल को अच्छे से मिलाएं और बालों में लगाएं। ये आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। ये बेजान पड़े बालों में जान लाने का काम करते हैं और बालों को दो मुंहे होने से भी बचाते हैं।

ये भी पढ़ें- Brain होगा तेज और शार्प होगी Memory, रोज करें 5 ब्रेन एक्‍सरसाइज

अंडा और ऑलिव ऑयल

अंडे में ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाने से बालों को भरपूर पोषण मिलता है, जिससे बाल जड़ से स्ट्रांग बनते हैं और लंबे घने होते हैं।

अंडा और एलोवेरा जेल

अंडे में एलोवेरा जेल अच्छे से मिलाकर लगाने से बालों को पूरा पोषण मिलता है। अंडे के हेयर मास्क के प्रयोग करने से डैंड्रफ की परेशानी से भी निजात मिलता है।

First published on: Dec 04, 2023 12:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version