Tecno Megabook S1 Laptop लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

Tecno Megabook S1 Laptop: टेक्नो ने अपना दूसरा मेगाबुक एस1 लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। आइए इसकी कीमत और खासियत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Tecno Megabook S1 Laptop Launch Price: टेक्नो ने अपने ग्लोबल लॉन्च इवेंट में मेगाबुक एस1 लैपटॉप लॉन्च किया है, जोकि कंपनी का दूसरा लैपटॉप है। इसी साल मेगाबुक टी1 कंपनी के पीसी/लैपटॉप लाइनअप में लॉन्च किया गया था। वहीं, अब इसका एस1 लैपटॉप लॉन्च हो गया है। आइए आपको मेगाबुक एस1 लैपटॉप के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Tecno Megabook S1 Laptop Price and Availability

कीमत की बात करें तो मेगाबुक एस1 के 16 जीबी रैम और 1 टीबी एसएसडी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 1599 यूएसडी (लगभग 131,770 रुपये) है, जबकि डिवाइस के 16 जीबी रैम और 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1499 यूएसडी (लगभग 123,530 रुपये) है। हालांकि, भारत में कीमत और उपलब्धता पर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

और पढ़िए WhatsApp 3D Avatar लॉन्च, अब प्रोफाइल में लगा सकेंगे थ्रीडी फोटो! जानिए तरीका

- विज्ञापन -

Tecno Megabook S1 Specifications and Features

मेगाबुक एस1 लैपटॉप मैग्नीशियम एलॉय बॉडी के साथ है। जो 13.5 मिमी और वजन में 1.35 किलोग्राम का है। इसमें टू-इन-वन फिंगरप्रिंट पावर बटन है, जिसके साथ एक स्टाररी बैकलिट कीबोर्ड और एक बड़ा टचपैड है। डिस्प्ले की बात करें तो, Megabook S1 में 3.2K हाई रेजोल्यूशन के साथ 15.6-इंच डिस्प्ले, 16:10 वाइड स्क्रीन, 90 प्रतिशत स्क्रीन रेश्यो, 120Hz का स्क्रीन रिफ्रेश रेट, 450 nits की पीक ब्राइटनेस, DC डिमिंग स्मार्ट है। सेंसिंग, TUV SUD आई कम्फर्ट सर्टिफिकेशन और 180 डिग्री व्यूइंग एंगल।

मेगाबुक एस1 इंटेल की 12वीं पीढ़ी की कोर प्रक्रिया द्वारा संचालित है जिसे 7एनएम निर्माण प्रक्रिया का उपयोग करके बनाया गया है। यह i7 और i5 कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा।यह चिपसेट 16GB LPDDR5 रैम और 1TB PCle 4.0 SSD स्टोरेज के साथ है। लैपटॉप में आइस स्टॉर्म कूलिंग सिस्टम भी शामिल है जिसमें वीसी कूलिंग तकनीक और उच्च तनाव की स्थितियों के लिए दोहरे पंखे शामिल हैं।

ऑडियो के लिए, मेगाबुक एस1 में छह स्पीकर हैं और डीटीएस:एक्स अल्ट्रा सिनेमैटिक साउंड के लिए सपोर्ट है और कॉन्फ़्रेंस कॉल को अधिक कुशल बनाने के लिए, लैपटॉप में एआई एनवायरनमेंटल नॉइज़ कैंसलेशन (ईएनसी) तकनीक के साथ डुअल माइक है। इसमें फेस ब्यूटी, वर्चुअल बैकग्राउंड, फेस चेजिंग और एआई एंटी-पीप डिटेक्शन जैसी उन्नत सुविधाओं के साथ एक स्मार्ट एआई कैमरा भी है।

और पढ़िएTecno Megabook S1 Laptop लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

Tecno Megabook S1 Laptop Battery

बैटरी की बात करें तो मेगाबुक एस1 में 70Whr बैटरी के लिए समर्थन है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह 12 घंटे तक का बैटरी बैकअप प्रदान करता है। यह बैटरी 65W GaN फास्ट चार्जर से जुड़ी है, जो मेगाबुक टी1 से 50 प्रतिशत छोटी और 40 प्रतिशत तेज है। कनेक्टिविटी के लिए, मेगाबुक एस1 में वाई-फाई 6 और सात पोर्ट हैं, जिसमें एक TF कार्ड रीडर, एक 3.5mm जैक, दो USB 3.1-A पोर्ट, एक USB 4.0 पोर्ट, एक HDMI 2.0 पोर्ट और एक USB टाइप-C पोर्ट शामिल है।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version