AISSEE 2023: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो आज होंगे बंद, जल्द करें अप्लाई

AISSEE 2023: अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो आज, 5 दिसंबर को बंद हो जाएगी।

AISSEE 2023: अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो आज, 5 दिसंबर को बंद हो जाएगी। जिन लोगों ने अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे aissee.nta.nic.in पर कर सकते हैं।

जबकि AISSEE 2023 के लिए आवेदन करने और परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 5 दिसंबर है, आवेदन पत्र सुधार विंडो 7 दिसंबर से 11 दिसंबर तक उपलब्ध होगी। उम्मीदवारों को इस विंडो के दौरान अपने आवेदन पत्र में उनके द्वारा प्रस्तुत सुधार विवरण बनाने की अनुमति दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर उन्हें अपलोड किए गए डाक्यूमेंट्स को बदलने की भी अनुमति होगी।

AISSEE 2023: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो आज होंगे बंद, जल्द करें अप्लाई

AISSEE 2023 एग्जाम?

सैनिक स्कूल में 6वीं क्लास में एडमिशन के लिए छात्र का 5वीं पास होने के साथ 31 मार्च, 2023 को आयु सीमा 10 वर्ष से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सभी सैनिक स्कूलों में केवल कक्षा 6 में लड़कियों के लिए एडमिशन ओपन है. 9वीं क्लास में एडमिशन के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 31 मार्च, 2023 को 13 वर्ष से 15 वर्ष के बीच होनी चाहिए और 8वीं क्लास पास होना जरूरी है।

एग्जाम फीस

सामान्य / ओबीसी-एनसीएल / रक्षा कर्मियों के वार्ड के लिए एग्जाम फीस 650 रुपये है जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

- विज्ञापन -

AISSEE 2023: ऐसे करें अप्लाई

  • एआईएसएसईई की आधिकारिक साइट aissee.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध एआईएसएसईई 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
  • कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

उम्मीदवार इस अवधि के दौरान करेक्शन विंडो के माध्यम से अपने परीक्षा आवेदन पत्र में ऑनलाइन जमा किए गए किसी भी विवरण में सुधार करने में सक्षम होंगे। अपलोड करने में त्रुटि होने की स्थिति में वे पहले से अपलोड किए गए डाक्यूमेंट्स के साथ बदलने में भी सक्षम होंगे।

और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version