YES BANK बंद करने जा रहा है ये स्कीम, 1 दिसंबर से ग्राहकों को होगी परेशानी! जल्दी ढूंढे विकल्प

SMS balance alert facility: अगर आप Yes Bank के ग्राहक हैं तो आपको हर महीने आपके बैंक बैलेंस से जुड़े मैसेज प्राप्त होते होंगे। Yes Bank काफी समय से यह सुविधा दे रहा था, जबकि कई और बड़े बैंक ऐसी सुविधा देना बंद कर चुके हैं। अब जहां निजी क्षेत्र के ऋणदाता इस बैंक ने भी 01 दिसंबर, 2022 से SMS के माध्यम से बैलेंस अलर्ट सुविधा को बंद करने का फैसला लिया है।

Yes Bank ने कहा कि उसने SMS अलर्ट सुविधा का विस्तार किया है जिसके माध्यम से आपको नियामक द्वारा अनिवार्य सभी अलर्ट प्राप्त होते हैं। इन अनिवार्य अलर्ट के अलावा, यस बैंक सब्सक्रिप्शन आधारित एसएमएस अलर्ट सुविधा भी प्रदान करता है जो ग्राहकों को अतिरिक्त अलर्ट प्राप्त करने में सक्षम बनाता है, जैसे बिना किसी सीमा के लेन-देन के लिए भी डेबिट/क्रेडिट अलर्ट, वेतन क्रेडिट के लिए अलर्ट, दैनिक/द्वि-साप्ताहिक/साप्ताहिक/पाक्षिक, आदि जैसी आवृत्तियों पर खाता शेष अलर्ट।

अभी पढ़ें आकर्षक रेटों पर खरीदें ये प्रॉपर्टीज, शुरू हो गई है नीलामी, जल्द ऐसे जुड़ें

बैंक अब बंद करने जा रहा है ये सुविधा

Yes Bank ने एक संदेश में कहा, ‘हम सूचित करना चाहते हैं कि हम 01 दिसंबर, 2022 से एसएमएस के माध्यम से बैलेंस अलर्ट सुविधा बंद कर रहे हैं। यदि आपने एसएमएस अलर्ट पैकेज की सदस्यता ली है और इस पैकेज के हिस्से के रूप में एसएमएस के माध्यम से बैलेंस अलर्ट प्राप्त कर रहे हैं, तो वो भी बंद कर दिया जाएगा। आप अभी भी अपने मौजूदा सब्सक्रिप्शन के आधार पर अन्य सभी एसएमएस अलर्ट प्राप्त करना जारी रखेंगे।’ यानी सिर्फ बैलेंस के लिए भेजे जाने वाला मैसेज ही नहीं मिलेगा।

बैंक ने हालांकि कहा कि ग्राहक कभी भी, कहीं भी अपना बैलेंस जानने के लिए Yes मोबाइल, Yes ऑनलाइन, Yes रोबोट जैसी ऑनलाइन सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।

- विज्ञापन -

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version